फोटो गैलरी

Hindi Newsश्रीलंका और न्यूजीलैंड में होगा विस्फोट मुकाबला

श्रीलंका और न्यूजीलैंड में होगा विस्फोट मुकाबला

गत उपविजेता श्रीलंका और जोरदार फार्म में चल रहे न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को तीसरे टी 20 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में विस्फोटक मुकाबला होने की उम्मीद की जा रही है। श्रीलंका और...

श्रीलंका और न्यूजीलैंड में होगा विस्फोट मुकाबला
एजेंसीThu, 29 Apr 2010 10:34 PM
ऐप पर पढ़ें

गत उपविजेता श्रीलंका और जोरदार फार्म में चल रहे न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार को तीसरे टी 20 विश्व कप क्रिकेट टूर्नामेंट के उद्घाटन मैच में विस्फोटक मुकाबला होने की उम्मीद की जा रही है।

श्रीलंका और न्यूजीलैंड दोनों ही बेहतरीन खिलाड़ियों से लैस हैं और इस मैच को जीतने वाली टीम के सुपर आठ चरण में पहुंचने का रास्ता साफ हो जाएगा क्योंकि उनके ग्रुप बी की तीसरी टीम जिम्बाब्वे है जिसे दोनों ही टीमें हराने की क्षमता रखती हैं।

श्रीलंका के पास महेला जयवर्धने, कुमार संगकारा, तिलकरत्ने दिलशान और सनथ जयसूर्या के रुप में मैच विजेता बल्लेबाज हैं। हालांकि कप्तान संगकारा के लिए दिलशान की फार्म चिंता की बात हो सकती है जो आईपीएल में फ्लाप रहने के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अभ्यास मैच में खाता भी नहीं खोल पाए। इस मैच में जयवर्धने और संगकारा भी नहीं चल पाए थे, लेकिन निचले मध्यक्रम में चामरा कापूगेदेरा ने शानदार अर्धशतक बनाकर टीम को संभाल लिया था। हालांकि श्रीलंका यह मैच पांच विकेट से हार गया।

श्रीलंका इस मैच में की गई गलतियों से सबक ले चुका होगा। यदि दिलशान ओपनिंग में नहीं चल पा रहे हैं तो टीम के लिए यह बेहतर होगा कि वह सनथ जयसूर्या को वापस ओपनिंग में ले आए जो बढ़ती उम्र के बावजूद टीम को विस्फोटक शुरुआत देने की क्षमता रखते हैं।

श्रीलंका का गेंदबाजी आक्रमण तेंज गेंदबाज लसित मलिंगा, आलराउंडर एंजलो मैथ्यूज, नुवान कुलशेखरा और स्पिनर मुथैया मुरलीधरन तथा अजंता मेंडिस की मौजूदगी में काफी सशक्त नजर आता है।

श्रीलंका ने गत वर्ष इंगलैंड में तूफानी फार्म में खेलते हुए फाइनल से पहले सभी मैच जीत लिए थे। श्रीलंका का 20-20 रिकार्ड भी काफी शानदार है और उसका जीत का प्रतिशत केवल पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका से पीछे है।

न्यूजीलैंड की टीम इस समय शानदार फार्म में है। उसने विश्व कप से पहले आयरलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ अपने दोनों अभ्यास मैच जीते हैं, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ उसे बल्लेबाजों का प्रदर्शन कप्तान डेनियल विटोरी के लिए चिंता का विषय हो सकता है। रोस टेलर ने 50 रन और जैकब ओरम ने नाबाद 46 रन बनाकर न्यूजीलैंड को पतन से बचा लिया था।

वैसे, न्यूजीलैंड के पास ब्रेंडन मैकुलम, टेलर, स्काट स्टाइरिस और मार्टिन गुप्तिल के रूप में कई अच्छे बल्लेबाज हैं। न्यूजीलेंड के कप्तान विटोरी दुनिया के सर्वश्रेष्ठ लेफ्ट आर्म स्पिनर हैं। टीम के पास शेन बांड के रूप में बेहतरीन तेज गेंदबाज और स्टाइरिस तथा ओरम के रूप में अच्छे आलराउंडर है। स्टाइरिस ने तो वेस्टइंडीज के खिलाफ अभयास मैच में 18 रन पर चार विकेट झटककर अपनी टीम को अप्रत्याशित जीत दिला दी थी। दोनों टीमें हर लिहाज से संतुलित नजर आ रही हैं लेकिन मैच के दिन जो टीम बेहतर प्रदर्शन करेगी वह बाजी मार ले जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें