फोटो गैलरी

Hindi Newsबेनजीर हत्याकांडः जांच पर समिति गठित, अजीज ने देश छोडा़

बेनजीर हत्याकांडः जांच पर समिति गठित, अजीज ने देश छोडा़

पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो हत्याकांड के लिए सिमित के गठन के बाद ही पूर्व राष्ट्रपित जनरल परवेज मुशर्रफ के प्रमुख सहयोगी तारिक अजीज देश छोड़कर संयुक्त अरब अमीरात चले गए हैं। नई...

बेनजीर हत्याकांडः जांच पर समिति गठित, अजीज ने देश छोडा़
एजेंसीTue, 27 Apr 2010 04:01 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान की पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो हत्याकांड के लिए सिमित के गठन के बाद ही पूर्व राष्ट्रपित जनरल परवेज मुशर्रफ के प्रमुख सहयोगी तारिक अजीज देश छोड़कर संयुक्त अरब अमीरात चले गए हैं।

नई सिमित का गठन पाकिसतान के प्रधानमंत्री यूसुफ रजा गिलानी ने किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार भुट्टो हत्याकांड मामले में पूछताछ से बचने के लिए अजीज अपने परिजनों सहित यूएई चले गए हैं।

सूत्रों के अनुसार इस समिति द्वारा पूर्व सैन्य खुफिया प्रमुख मेजर जनरल नदीम एजाज को समन भेजे जाने के बाद ही अजीज ने यूएई जाने वाले पहले विमान से जाने का निश्चय किया। उन्होंने बताया कि जिस दिन बेनजीर भुट्टो की हत्या हुई थी उस दिन अजीज और जनरल नदीम लगातार संपर्क में थे। आरोप है कि घटना स्थल से साक्ष्यों को नष्ट करने में जनरल नदीम ने भी अजीज का साथ दिया था। अजीज का गृहमंत्री रहमान मलिक के साथ पुराना संबंध बताया जाता है और बेनजीर भुट्टो तथा जनरल मुशर्रफ के बीच संपर्क स्थापित करवाने में दोनों की महत्वपूर्ण भूमिका थी।

बेनजीर भुट्टो की एक चुनावी रैली के दौरान हत्या कर दी गई थी। इस हत्या मामले की जांच कर रही संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि अधिकारियों की लापरवाही से बेनजीर की जान गई थी। संयुक्त राष्ट्र एजेंसी की रिपोर्ट आने के बाद ही इस सिमित का गठन किया गया है। यह समिति इस मामले की तह तक जाकर सच्चाई का पता लगाने की कोशिश करेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें