फोटो गैलरी

Hindi Newsलिन डैन जीते, तौफीक उलटफेर का शिकार

लिन डैन जीते, तौफीक उलटफेर का शिकार

दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी और दूसरे वरीय चीन के लिन डैन ने अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए गुरुवार को चीनी ताइपे के टिएन चेन चाउ को हराकर बैडमिंटन एशिया चैम्पियनशिप के पुरुष एकल के अंतिम आठ में...

लिन डैन जीते, तौफीक उलटफेर का शिकार
एजेंसीThu, 15 Apr 2010 08:41 PM
ऐप पर पढ़ें

दुनिया के चौथे नंबर के खिलाड़ी और दूसरे वरीय चीन के लिन डैन ने अपना विजयी अभियान जारी रखते हुए गुरुवार को चीनी ताइपे के टिएन चेन चाउ को हराकर बैडमिंटन एशिया चैम्पियनशिप के पुरुष एकल के अंतिम आठ में जगह बनाई जबकि शीर्ष वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया के तौफीक हिदायत उलटफेर का शिकार होकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

मौजूदा ओलंपिक और विश्व चैम्पियन डैन ने अपनी प्रतिष्ठा के अनुरूप खेलते हुए चेन चाउ को 31 मिनट में 21-8, 21-17 से हराया। वहीं, दूसरी तरफ दुनिया के पांचवें नंबर के खिलाड़ी तौफीक तीसरे दौर के कड़े मुकाबले में चीनी ताइपे के सुआन ई सुओ के हाथों सीधे गेमों में 20-22, 16-21 से हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए।

पूर्व ओलंपिक और विश्व चैम्पियन तौफीक को अपनी गलतियों का खामियाजा भी भुगतना पड़ा और उनके कई शाट बाहर गए जबकि कुछ नेट पर ही अटक गए। दूसरी तरफ सुआन ने धीरे-धीरे मैच पर पकड़ बनाते हुए तौफीक को धूल चटा दी।
     
दिन के अन्य मैचों में इंडोनेशिया के पांचवें वरीय बूनसैक पोनसाना ने इंडोनेशिया के आंद्रे कुरनियावान तेदजेनो को 42 मिनट में 21-18, 21-17 से बाहर का रास्ता दिखाया जबकि मलेशिया के 10वें वरीय मोहम्मद हाफिज हाशिम ने वियतनाम के चौथे वरीय टिएन मिन्ह एनगुएन को कड़े मुकाबले में 21-9, 14-21, 21-15 से शिकस्त दी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें