फोटो गैलरी

Hindi Newsआपके सपनों को साकार करती है यह वेबसाइट

आपके सपनों को साकार करती है यह वेबसाइट

स्पेन में एक ऐसी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट शुरू हुई है जो लोगों के सपने पूरे कर रही है। कोई भी व्यक्ति इस वेबसाइट पर अपना सपना बता सकता है और वेबसाइट से जुड़े सदस्य उसके इस सपने को पूरा करने के लिए...

आपके सपनों को साकार करती है यह वेबसाइट
एजेंसीMon, 12 Apr 2010 06:11 PM
ऐप पर पढ़ें

स्पेन में एक ऐसी सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट शुरू हुई है जो लोगों के सपने पूरे कर रही है। कोई भी व्यक्ति इस वेबसाइट पर अपना सपना बता सकता है और वेबसाइट से जुड़े सदस्य उसके इस सपने को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

समाचार एजेंसी ईएफई के मुताबिक कोलंबियाई वास्तुकार फिलिप वीलैजक्विज ने वेबसाइट 'ला पपाया डॉट ओआरजी' की शुरुआत की है। जो लोग सपने देखने के लिए तत्पर हैं यह वेबसाइट उनकी इच्छाएं पूरी करने को तैयार है।

'पपायोज' नाम से ख्यात वेबसाइट के सदस्य सपने साकार करने के प्रति समर्पित हैं लेकिन शर्त यह है कि अपना सपना पूरा करने की आकांक्षा रखने वाले व्यक्ति को पहले अन्य तीन लोगों की इच्छाएं पूरी करने के लिए अपना समय देना होगा और इसके लिए प्रयास करना होगा।

वीलैजक्विज ने कहा कि इस परियोजना का मकसद प्रत्येक व्यक्ति के सपनों के माध्यम से सतत विकास हासिल करने के लिए नागरिकों के बीच सामाजिक चेतना पैदा करना है।

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें