फोटो गैलरी

Hindi Newsआफरीदी ने पीसीबी से लगाई जुर्माना हटाने की गुहार

आफरीदी ने पीसीबी से लगाई जुर्माना हटाने की गुहार

पाकिस्तानी टी-20 क्रिकेट टीम के कप्तान शाहिद आफरीदी ने उन पर लगे 30 लाख रुपये के जुर्माने को हटाने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एजाज बट्ट से व्यक्तिगत रूप से अनुरोध किया...

आफरीदी ने पीसीबी से लगाई जुर्माना हटाने की गुहार
एजेंसीWed, 31 Mar 2010 03:12 PM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तानी टी-20 क्रिकेट टीम के कप्तान शाहिद आफरीदी ने उन पर लगे 30 लाख रुपये के जुर्माने को हटाने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष एजाज बट्ट से व्यक्तिगत रूप से अनुरोध किया है।

आफरीदी ने पीसीबी अध्यक्ष बट्ट से मुलाकात की और गेंद से छेड़छाड़ के लिए पिछले महीने लगाए गए भारी जुर्माने को हटाने की गुहार लगाई है। जुर्माने के खिलाफ पहले ही एक अपील दायर कर चुके आफरीदी ने बट्ट से कहा कि वह गेंद से छेड़खानी की सजा पहले ही पा चुके हैं और एक ही गलती के लिए उनको दो बार दंड नहीं दिया जाना चाहिए।

इस साल की शुरुआत में पर्थ में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें और आखिरी वनडे के दौरान टेलीविजन कैमरों ने आफरीदी को गेंद से छेड़छाड़ करते पकड़ लिया था। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने इसके बाद आफरीदी पर दो टी-2० मैचों का प्रतिबंध लगाया था।

इसके बाद पीसीबी की एक जांच समिति ने टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे की जांच की और आफरीदी सहित कई प्रमुख पाकिस्तानी खिलाड़ियों पर प्रतिबंधों और जुर्माने की सजा की सिफारिश की।

पाकिस्तान का नाम खराब करने के लिए आफरीदी पर 30 लाख रुपये का जुर्माना किया गया। बहरहाल इसके कुछ दिन बाद ही उनको वेस्टइंडीज में 30 अप्रैल से शुरू होने जा रहे टी-2० क्रिकेट वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तानी टीम का कप्तान बना दिया गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें