फोटो गैलरी

Hindi Newsझड़पों के बाद हैदराबाद में अब भी तनाव बरकरार

झड़पों के बाद हैदराबाद में अब भी तनाव बरकरार

आंध्र प्रदेश की राजधानी हैदराबाद के पुराने हिस्से में शनिवार रात की सांप्रदायिक झड़पों के बाद सोमवार को भी स्थिति तनावपूर्ण बनी रही। शनिवार रात और रविवार की हिंसा में 60 लोग घायल हो गए थे। रविवार रात...

झड़पों के बाद हैदराबाद में अब भी तनाव बरकरार
एजेंसीMon, 29 Mar 2010 11:28 AM
ऐप पर पढ़ें

आंध्र प्रदेश की राजधानी हैदराबाद के पुराने हिस्से में शनिवार रात की सांप्रदायिक झड़पों के बाद सोमवार को भी स्थिति तनावपूर्ण बनी रही। शनिवार रात और रविवार की हिंसा में 60 लोग घायल हो गए थे। रविवार रात को भी कई इलाकों में झड़पें हुईं। पुराने शहर के संवेदनशील इलाकों में पुलिस के अलावा अर्धसैनिक बल के जवानों को तैनात किया गया है।

राज्य की गृहमंत्री पी. सविता इंदिरा रेड्डी ने सोमवार सुबह पुराने शहर के हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा किया। उन्होंने सोमवार को विधानसभा में कहा कि स्थिति अब नियंत्रण में है। राज्य के पुलिस महानिदेशक गिरीश कुमार ने रविवार देर रात हिंसाग्रस्त इलाकों का दौरा किया। उन्होंने कहा कि स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं।

पुलिस ने पुराने शहर और हैदराबाद के कुछ संवेदनशील इलाकों में धारा 144 लागू कर दी है। स्थिति तनावपूर्ण होने की वजह से उन छात्रों को समस्या आ रही है, जिनकी 10वीं की परीक्षा चल रही है।

उल्लेखनीय है कि शहर के मूसा बोवली, हुसैनी आलम, पुराना पुल, बेगम बाजार और आसपास के इलाकों में शनिवार को हिंसा भड़क उठी थी। इन इलाकों में दो समुदायों के बीच धार्मिक ध्वजों को लेकर उपजे विवाद ने हिंसा का रूप ले लिया था।

पुलिस आयुक्त एके खान ने इन घटनाओं को 'सुनियोजित' करार दिया है। इस सिलसिले में अब तक 70 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें