फोटो गैलरी

Hindi News6000 पेड़ काटे, ताकि पार्क में न बनें यौन संबंध

6000 पेड़ काटे, ताकि पार्क में न बनें यौन संबंध

ब्रिटेन के एक कस्बे के निकट स्थित जंगल में लोगों को यौन संबंध बनाने से रोकने के लिए करीब 6,000 पेड़ काट दिए गए। समाचार पत्र 'डेली एक्सप्रेस' के मुताबिक एक 'स्वास्थ्य एवं सुरक्षा सर्वेक्षण' के बाद...

6000 पेड़ काटे, ताकि पार्क में न बनें यौन संबंध
एजेंसीTue, 23 Mar 2010 07:34 PM
ऐप पर पढ़ें

ब्रिटेन के एक कस्बे के निकट स्थित जंगल में लोगों को यौन संबंध बनाने से रोकने के लिए करीब 6,000 पेड़ काट दिए गए। समाचार पत्र 'डेली एक्सप्रेस' के मुताबिक एक 'स्वास्थ्य एवं सुरक्षा सर्वेक्षण' के बाद लंकाशायर के ड्रावेन स्थित 12 हेक्टेयर में लगे इन पेड़ों को काट दिया गया।

अधिकारियों ने कहा कि इन पेड़ों को द्वितीय विश्व युद्ध के बाद लगाया गया था और इनके गिरने का खतरा मंडरा रहा था। उधर, पुलिस और पार्षदों ने इन पेड़ों के काटे जाने का दूसरा कारण बताया। उनके मुताबिक, पेडों की आड़ में यहां लोग यौन संबंध बनाने आते थे और कुछ लोग इसे देखने भी यहां पहुंच जाते थे। इस पर रोक लगाने के लिए यह कदम उठाया गया।

कर दाताओं के संघ के मुख्य कार्यकारी मैथ्यू इलियट ने कहा कि यह बेहद निराशाजनक है कि स्थानीय लोगों की संपत्ति और हरे-भरे जंगल को बिना सोचे-समझे नष्ट कर दिया गया। इस क्षेत्र में यदि कानून व्यवस्था को कड़ाई से लागू किया जाता तो इसकी जरूरत नहीं पड़ती।

एक पर्यावरणविद, टेरी हार्ड़ौन इस क्षेत्र में पहले प्रतिदिन जाते थे। उन्होंने कहा कि वहां काफी घना जंगल था जो अब खाली मैदान में तब्दील हो गया है। निश्चित रूप से पर्यावरण के लिहाज से यह गलत हुआ। सार्जेट मार्क विल्सन ने कहा कि यहां की यौन गतिविधियों के कारण काफी समस्याएं उठ खड़ी हुईं थी जिससे लोग चिंतित थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें