फोटो गैलरी

Hindi NewsAIr China की नस्लवादी चेतावनी, भारतीयों के इलाकों में जाने से बचें

AIr China की नस्लवादी चेतावनी, भारतीयों के इलाकों में जाने से बचें

एयर चाइना की उड़ान के दौरान विमान में मिलने वाली पत्रिका में लंदन की यात्रा करने वालों को सलाह दी गई है कि वे उन इलाकों में प्रवेश करते समय सावधानी बरतें जहां भारतीय, पाकिस्तानी, अश्वेत लोग रहते...

AIr China की नस्लवादी चेतावनी, भारतीयों के इलाकों में जाने से बचें
एजेंसीThu, 08 Sep 2016 08:33 AM
ऐप पर पढ़ें

एयर चाइना की उड़ान के दौरान विमान में मिलने वाली पत्रिका में लंदन की यात्रा करने वालों को सलाह दी गई है कि वे उन इलाकों में प्रवेश करते समय सावधानी बरतें जहां भारतीय, पाकिस्तानी, अश्वेत लोग रहते हैं।

सीएनबीसी ने कहा कि एयर चाइना की विंग्स ऑफ चाइना में लंदन की यात्रा के संबंध में एक लंबा लेख छपा है।

सीएनबीसी के अनुसार, विमान की पत्रिका में सलाह छपी है, यात्रा के लिए लंदन एक सुरक्षित स्थान है लेकिन उन इलाकों में प्रवेश करते समय सावधानियां बरतने की आवश्यकता है जहां मुख्य रूप से भारतीय, पाकिस्तानी और अश्वेत लोग रहते हैं।

परामर्श में कहा गया है, हम यात्रियों को रात में अकेले बाहर नहीं निकलने की सलाह देते हैं और महिलाएं यात्रा करते समय हमेशा किसी अन्य व्यक्ति को साथ लेकर निकलें।

यह सलाह ऐसे समय में दी गई है जब पाकिस्तानी मूल के ब्रितानी नागरिक एवं लंदन के मेयर सादिक खान लंदन में यात्रा को प्रोत्साहित कर रहे हैं। उन्होंने जुलाई में लंदनइजओपन मुहिम शुरू की थी और वह दक्षिण लंदन के टूटिंग में खाने-पीने के अपने पंसदीदा स्थानों के बारे में ब्लॉग पर लिखते रहते हैं। टूटिंग में बड़ी संख्या में भारतीय एवं पाकिस्तानी रहते हैं। 

लेबर पार्टी से सांसद वीरेंद्र शर्मा ने ट्वीट किया, यह अपमानजनक है और मैं उम्मीद करता हूं कि एयरचाइना इस पत्रिका को हटाएगी और तत्काल माफी मांगेगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें