फोटो गैलरी

Hindi Newsइंडीज ने पाक के जख्म हरे किए: मियांदाद

इंडीज ने पाक के जख्म हरे किए: मियांदाद

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी रहे जावेद मियांदाद ने शनिवार को वेस्टइंडीज के हाथों पाकिस्तान को मिली 150 रनों की करारी हार पर कहा है कि इस हार ने पाकिस्तान के जख्मों को हरा कर दिया है। अंतर्राष्ट्रीय...

इंडीज ने पाक के जख्म हरे किए: मियांदाद
एजेंसीSun, 22 Feb 2015 10:22 AM
ऐप पर पढ़ें

पाकिस्तान के दिग्गज खिलाड़ी रहे जावेद मियांदाद ने शनिवार को वेस्टइंडीज के हाथों पाकिस्तान को मिली 150 रनों की करारी हार पर कहा है कि इस हार ने पाकिस्तान के जख्मों को हरा कर दिया है।

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वेबसाइट पर अपने विशेष स्तंभ में मियांदाद ने लिखा है, "भारत के खिलाफ मिली पहली जीत के घाव अभी ताजा ही थे कि वेस्टइंडीज ने उन्हें फिर से कुरेद दिया। विश्व कप में पाकिस्तान के रणनीतिकारों की योजना को देखकर दुख हो रहा है।"

गौरतलब है कि शनिवार को हेगले ओवल में हुए विश्व कप-2015 के 10वें मैच में वेस्टइंडीज ने पाकिस्तान को 150 रनों से हरा दिया, जो विश्व कप में पाकिस्तान की रनों के लिहाज से सबसे बड़ी हार है।

मियांदाद ने अपने विशेष लेख में लिखा है, "मिस्बाह आठ बल्लेबाजों के साथ मैदान में उतरते हैं, ऐसे में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनने के पीछे कौन सा तर्क है? ऐसा लग रहा है मिस्बाह उल हक को अपने गेंदबाजों पर विश्वास नहीं रह गया है।"

मियांदाद ने पाकिस्तान की गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण की भी आलोचना की। उन्होंने लिखा है, "पाकिस्तान की मौजूदा गेंदबाजी वसीम अकरम और वकार युनिस के स्तर की नहीं है। ऐसे में साधारण गेंदबाजों को क्षेत्ररक्षकों का साथ भी न मिले तो 300 से अधिक रन तो बनना है। छोड़े गए चारों कैच लिए जाने चाहिए थे। लेकिन शाहिद अफरीदी जैसे क्षेत्ररक्षक ने दो-दो कैच छोड़ दिए।"

उन्होंने पाकिस्तानी चयनकर्ताओं पर भी निशाना साधा। मियांदाद ने लिखा, "चयनकर्ताओं द्वारा विश्व कप के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम से मैं सहमत नहीं हूं। मुझे लगता है कि चयनकर्ताओं ने किसी तरह की फिक्सिंग की है। सरफराज अहमद को टीम में शामिल न करने से सभी हैरान हैं। दुर्भाग्य से यूनिस खान की बल्लेबाजी भी पटरी से उतरी नजर आ रही है। मिस्बाह को इन दो समस्याओं का समय रहते समाधान निकालना होगा।"

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें