ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCRकलंक कथा: सिंडिकेट बैंक में करोड़ों का लोन घोटाला

कलंक कथा: सिंडिकेट बैंक में करोड़ों का लोन घोटाला

सिंडिकेट बैंक की वैशाली शाखा में फर्जीवाड़ा कर 13.83 करोड़ रुपये का लोन हड़पने का मामला सामने आया है। इस घोटाले में बैंक के तीन प्रबंधकों, एक अधिवक्ता और फर्जीवाड़ा करने वाले मास्टरमाइंड समेत अज्ञात...

कलंक कथा: सिंडिकेट बैंक में करोड़ों का लोन घोटाला
ट्रांस हिंडन। प्रमुख संवाददाताMon, 25 Sep 2017 12:12 AM
ऐप पर पढ़ें

सिंडिकेट बैंक की वैशाली शाखा में फर्जीवाड़ा कर 13.83 करोड़ रुपये का लोन हड़पने का मामला सामने आया है। इस घोटाले में बैंक के तीन प्रबंधकों, एक अधिवक्ता और फर्जीवाड़ा करने वाले मास्टरमाइंड समेत अज्ञात लोगों के खिलाफ सीबीआई ने केस दर्ज किया है। घोटाले के आरोपी एक बैंक प्रबंधक को निलंबित कर दिया गया है। 

सिंडिकेट बैंक की वैशाली सेक्टर-4 स्थित शाखा में लोन फर्जीवाड़े का यह मामला वर्ष 2016 का है। फर्जी फर्म और व्यक्तिगत खातों में 10 लाख रुपये से 1.16 करोड़ रुपये तक का लोन लेकर बैंक को चपत लगाई गई। बैंक की आंतरिक जांच में ऐसे 28 खाते पाए गए हैं। शुरुआती जांच के बाद सीबीआई ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। 

बैंक की ओर से सीबीआई की गाजियाबाद स्थित भ्रष्टाचार निरोधक शाखा को दी गई शिकायत में कहा गया है कि तीन प्रबंधकों ने कारोबारी के साथ मिलकर ऐसी फर्मों को लाखों रुपये का लोन पास कर दिया, जो अस्तित्व में ही नहीं हैं। इन फर्मों ने जो आयकर विवरणी दाखिल कीं, वे भी जांच में फर्जी निकलीं। रजिस्ट्री के दस्तावेज भी फर्जी पाए गए हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें