class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रद्युम्न मर्डर केस: नाबालिग आरोपी छात्र ने कहा, सीबीआई ने डरा-धमकाकर कुबूल कराया जुर्म  

pradyuman murder case

1 / 2pradyuman murder case

Ryan murder: Juvenile accused retracts confession, says he was forced into it

2 / 2Ryan murder: Juvenile accused retracts confession, says he was forced into it

PreviousNext

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल में सात वर्ष के छात्र प्रद्युम्न ठाकुर के मर्डर के नाबालिग आरोपी की मानें तो उससे जुर्म कुबूल कराया गया है। सोमवार को आरोपी ने सीबीआई अधिकारियों और चाइल्ड प्रोटेक्शन यूनिट के कुछ कानूनी अधिकारियों के सामने दावा किया कि जांचकर्ताओं ने उस पर जुर्म कुबूल करने का दबाव डाला था। सूत्रों की ओर से इस बात की जानकारी दी गई। आरोपी ने जांचकर्ताओं पर आरोप लगाया कि उसे पीटा गया और फिर उसके कुबूलनामे को उन्होंने अपने शब्दों में रिकॉर्ड किया। हालांकि सीबीआई की ओर से इस पर किसी भी तरह की कोई टिप्पणी करने से साफ इनकार कर दिया। 

सोमवार को पहुंचे थे परिवार के सदस्य 
सूत्रों के मुताबिक जब टीम फरीदाबाद स्थित सुधार गृह पहुंची तो वहां पर आरोपी के परिवार के कई सदस्य मौजूद थे। सीबीआई अधिकारियों ने इस बात का पता लगाने की वाकई परिवार के सदस्य फरीदाबाद में मौजूद थे और उन्होंने आरोपी से मुलाकात तो नहीं की, सीसीटीवी की फुटेज मांगी गई थी। सुधार गृह में सोमवार को किसी को मिलने की मंजूरी नहीं है। परिवार के सदस्य सिर्फ मंगलवार और शुक्रवार को ही मिल सकते हैं। विशेषज्ञों की मानें तो पुलिस अधिकारी के सामने दर्ज कराए गए बयान को सुबूत नहीं माना जा सकता है। लेकिन अगर इसी बयान के आधार पर आरोपी का अपराध से कोई संबंध होता है तो फिर बयान की वैधता बढ़ जाती है। 

रेयान स्कूल मर्डर केस: प्रद्युम्न को बहलाकर बाथरूम में ले गया था आरोपी

अलग-अलग बातें कह रहा आरोपी 
विजिटिंग टीम के सामने आरोपी ने अलग ही तरह की बातें कहीं हैं और ये सारी बातें जांचकर्ताओं को बताई गई बातों से अलग हैं। आरोपी ने बताया था कि घटना वाले दिन वह अपनी दादी के साथ घर के पास स्थित मंदिर में श्राद्ध की प्रार्थना के लिए गया था। वह करीब आठ बजे स्कूल पहुंचा था और उसके एक दोस्त ने उसे वॉटर कूलर के पास इंतजार करने को कहा था। उसने दो मिनट तक अपने दोस्त का इंतजार किया फिर जब वह नहीं आया तो म्यूजिक रूम में अपनी टीचर से मिलने चला गया जिनके पिता का हाल ही में निधन हुआ था। म्यूजिेक रूम बंद था और वह वापस आ गया लेकिन उसका दोस्त तब तक नहीं आया था। फिर वह वॉशरूम की तरफ गया जहां पर एक लड़का खून की उल्टी कर रहा था। वह बाहर आया और उसने माली हरपाल को इसके बारे में बताया। इसके बाद उसने उस लड़के के बारे में अपने टीचर को बताया। 

प्रद्युम्न हत्याकांड:CBI सूत्रों का दावा-पुलिस ने नष्ट किए सबूत

प्रद्युम्न मर्डरकेस: इंटरनेट पर जहर के बारे में सर्च करता था आरोपी-CBI

प्रद्युम्न मर्डर केस से जुड़ी सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ryan murder Juvenile accused retracts confession says he was forced into it
NH24 पर दूल्हा-दुल्हन की कार पलटी, दुल्हन समेत दो घायलमौसम अपडेट: दिल्ली-एनसीआर में बारिश के आसार, प्रदूषण से मिलेगी राहत