class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

टाइम्स मैगजीन की 'नेक्स्ट जेनरेशन लीडर्स' लिस्ट में गुरमेहर कौर, शामिल होने वाली एकमात्र भारतीय

Gurmehar kaur

कारगील युद्ध में शहीद हुए सेना के अधिकारी की बेटी गुरमेहर कौर को टाइम्स मैगजीन ने नेक्सट जेनरेशन लीडर्स लिस्ट-2017 में जगह दी है। गुरमेहर को भविष्य की नेत्री माना गया है। गुरमेहर इस साल दिल्ली यूनिवर्सिटी के रामजस कॉलेज में छात्रों के साथ हुए मार-पीट को लेकर हुए विरोध के दौरान चर्चा में आई थीं।

गुरमेहर को इसके अलावा बोलेन की आजादी का योद्धा घोषित किया है। इसमें सबसे रोचक बात ये है कि वो इस लिस्ट में शामिल होने वाली एकमात्र भारतीय हैं।मैगजीन के 12 अक्टूबर को जारी हुए अंक में 10 पुरुषों और 10 महिलाओं की लिस्ट जारी की है। इसमें उन लोगों को जगह दी गई है जिन्होंने कुछ ऐसा किया हो जिससे दुनिया में कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिला हो। गुरमेहर को लिस्ट में दूसरे पायदान पर रखा गया है। 

मैगजीन में छपे गुरमेहर के बयान के मुताबकि उनका कहना है, "मुझे क्यों चुप रहना चाहिए? न ही मुझे इसकी कोई जरूरत थी, मुझे धक्का दे कर यहां तक लाया गया था। लेकिन बाद में मुझे ये एहसास हुआ कि मैं जो कह रही हूं वो लोग सुनते हैं और अगर मेरे पास कहने को कुछ बेहतर है तो वो बात मुझे क्यों नहीं कहनी चाहिए।" 

गौरतलब है कि गुरमेहर इसी साल फरवरी में उस वक्त चर्चा में आई थीं जब उन्होंने दिल्ली के रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के खिलाफ विरोध दर्ज किया था। 

फेसबुक पर एक कार्ड शेयर करते हुए गुरमेहर कहा था कि, "मैं डीयू की स्टूडेंट हूं। मैं एबीवीपी से नहीं डरती। मैं अकेली नहीं हूं।" 

इस तस्वीर के वायरल होते ही सोशल मीडिया पर गुरमेहर की अन्य तस्वीरें भी वायरल होने लगी थीं। जिनमें से एक में लिखा हुआ था कि पाकिस्तान ने मेरे पिता को नहीं मारा है बल्की युद्ध ने मारा है। इसके बाद गुरमेहर को कई जगह से धमकियां भी मिलने लगी थीं। 

वर्तमान NDA सरकार ने 96 लाख लोगों को बेरोजगार कर दिया: सीताराम येचुरी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Gummeher Kaur the only Indian to be included in the list in Times Magazine Next Generation Leaders
आरुषि केस: तलवार दंपति की रिहाई सोमवार तक, दो दिन की छुट्टी होने के चलते अटका मामलाआरुषि केस: तलवार दंपति की रिहाई आज संभव, वकील ने कहा- छुट्टी नहीं आएगी आड़े