ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नोएडाएमकॉम और बीएसए के छात्र समेत चार बदमाश गिरफ्तार

एमकॉम और बीएसए के छात्र समेत चार बदमाश गिरफ्तार

बिसरख पुलिस ने शनिवार रात वाहन चेकिंग के दौरान चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों में एक ओपन यूनिवर्सिटी से एमकॉम और दूसरा बीसीए की पढ़ाई कर रहा है। पुलिस ने इनके पास से लूट और...

एमकॉम और बीएसए के छात्र समेत चार बदमाश गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,नोएडाMon, 14 Aug 2017 10:53 AM
ऐप पर पढ़ें

बिसरख पुलिस ने शनिवार रात वाहन चेकिंग के दौरान चार शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार बदमाशों में एक ओपन यूनिवर्सिटी से एमकॉम और दूसरा बीसीए की पढ़ाई कर रहा है। पुलिस ने इनके पास से लूट और चोरी की 12 बाइक, एक कार और आठ मोबाइल फोन बरामद किए हैं। ये बदमाश गाजियाबाद और नोएडा-ग्रेटर नोएडा में लूटपाट व वाहन चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। 
डीएसपी अनित कुमार ने बताया कि शनिवार रात बिसरख कोतवाली प्रभारी राजेश शर्मा टीम के साथ तिगरी गेट के समीप वाहनों की जांच कर रहे थे। इस बीच पुलिस ने चार शातिर बदमाशों को धर दबोचा। पुलिस ने इनकी निशानदेही पर लूट व चोरी के 13 वाहन और आठ मोबाइल फोन बरामद किए हैं। 
पूछताछ में बदमाशों की पहचान चमन निवासी जहांगीराबाद (बुलंदशहर) के रूप में हुई है। इस समय यह पुराना हैबतपुर बिसरख में रह रहा था। वहीं दूसरा बदमाश विकास गौतम उर्फ संजू निवासी बरौडी ताजपुर (बुलंदशहर) है। इस समय वह विजयनगर गाजियाबाद में रह रह था। इसके अलावा जितेंद्र उर्फ चीता और हिमांशु कुमार निवासी बागू गाजियाबाद के रूप अन्य दो बदमाशों की पहचान हुई है। पुलिस पूछताछ में पकड़े गए बदमाशों ने बताया कि वह गाजियाबाद और गौतमबुद्ध नगर में वाहन चोरी व मोबाइल लूट की वारदात को अंजाम देते थे। गाजियाबाद का रहने वाला हिमांशु और जितेंद्र ओपन यूनिवर्सिटी से पढ़ाई कर रहे हैं। हिमांशु ने एमकॉम का फार्म भरा है, जबकि जितेंद्र ने बीसीए का फॉर्म भर रखा है। दोनों मौज-मस्ती के लिए बदमाशों के गैंग में शामिल हो गए। 

मास्टर चाबी से तोड़ते थे लॉक
पुलिस पूछताछ में पकड़ गए बदमाशों ने बताया कि वह मास्टर चाबी की मदद से लॉक तोड़कर वाहन चोरी कर लेते थे। पुलिस ने इनके पास से मास्टर चाबी बरामद की है। इसके अलावा चोरी के कई उपकरण इनके पास मिले हैं, जिन्हें ये वारदात में इस्तेमाल करते थे। पुलिस गैंग से जुड़े अन्य बदमाशों की तलाश में जुटी है। 

पांच से आठ हजार में बाइक बेचते थे 
पकड़े गए बदमाशों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह लूट और चोरी के सामान को देहात क्षेत्र में ले जाकर सस्ते दाम में बेचते थे। बाइक को वह पांच से आठ हजार रुपये में बेच देते थे, जबकि मोबाइल को 4-6 हजार रुपए में बेचते थे। पुलिस ने इनके पास से आई फोन भी बरामद किए हैं।

दो जिलों में दर्ज हैं केस
पकड़े गए बदमाशों पर पहले से 5 से 14 मुकदमे दर्ज हैं। चमन के खिलाफ छह मुकदमे गाजियाबाद व तीन मुकदमे गौतमबुद्ध नगर में दर्ज हैं। विकास गौतम पर 11 गाजियाबाद व 3 गौतमबुद्ध नगर में दर्ज हैं। जितेंद्र के खिलाफ 10 और हिमांशु के खिलाफ 5 केस दर्ज हैं। जितेंद्र के खिलाफ गाजियाबाद में नौ व नोएडा में 3 और हिमांशु के खिलाफ गाजियाबाद में 3 और गौतमबुद्ध नगर में 2 मुकदमे दर्ज हैं। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें