ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीतुर्की के झूमर और अफगान के मेवे का क्रेज

तुर्की के झूमर और अफगान के मेवे का क्रेज

अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में विदेशी उत्पादों ने पहले ही दिन दर्शकों को लुभाना शुरु कर दिया है। मेला शुरु होने के बाद से ही हॉल नंबर 18 में विदेशी उत्पाद दर्शकों को पसंद आए। तुर्की के झूमर तो अफगान...

तुर्की के झूमर और अफगान के मेवे का क्रेज
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 14 Nov 2017 11:50 PM
ऐप पर पढ़ें

अंतरराष्ट्रीय व्यापार मेले में विदेशी उत्पादों ने पहले ही दिन दर्शकों को लुभाना शुरु कर दिया है। मेला शुरु होने के बाद से ही हॉल नंबर 18 में विदेशी उत्पाद दर्शकों को पसंद आए। तुर्की के झूमर तो अफगान व इरान के सूखे मेवों को दर्शकों ने बहुत पसंद किया। हॉल नंबर 18 में कई विदेशी देशों ने हिस्सेदारी की है। दोपहर एक बजे के बाद इस मंडप में दर्शकों ने खरीदारी भी शुरु कर दी। टर्की के स्टॉल पर लाइटिंग व झूमर दर्शकों को काफी पसंद आए। 2000 से लेकर 50,000 तक की कीमतों वाले इन झूमरों की खूब खरीदारी की गई। यहां रशियन सिल्वर और ब्रास की ज्वैलरी भी युवतियों की पसंद बनीं। 500 रुपये से 5000 रुपये तक के झुमके, अंगूठी आदि की काफी मांग रही। टर्की की गणेश आकृति बनी को काफी पसंद किया। टर्की की गणेश की आकृति की बनी अंगूठी को हाथों-हाथों लिया गया। अफगान और इरान के सूखे मेवे भी लोगों की पसंद बने। अंजीर, बादाम, अखरोट, पिस्ता की जमकर खरीदारी हुई। इनके एक किलोग्राम से लेकर 110 ग्राम तक के पैक उपलब्ध हैं।

कलपक टोपी भी भायी : पहचान कलपक टोपी का भी अंदाज लोगों के लिए खास रहा। वियतनाम में महिलाओं की लकड़ी से बनी टोपी भी दर्शकों के लिए आकर्षण का केंद्र रही। विदेशी मंडप में अफगानिस्तान, बंगलादेश, भूटान, चाइना, हागकाग, इंडोनेशिया, ईरान, इराक, साउथ कोरिया, म्यांमार, साउथ अफ्रीका, श्रीलंका, थाइलैंड, नीदरलैंड, यूएई, यूके आदि देशों के स्टाल्स हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें