ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीहिंदू कॉलेज की छात्राओं का आरोप, हमें आतंकी कहा जा रहा

हिंदू कॉलेज की छात्राओं का आरोप, हमें आतंकी कहा जा रहा

हिंदू कॉलेज में छात्रावास की फीस कम करने की मांग के लिए प्रदर्शन कर रहीं छात्राओं ने गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका आरोप है कि कॉलेज प्रशासन की तरफ से धमकियां मिल रही हैं। उनके घरवालों को फोन कर कहा जा...

हिंदू कॉलेज की छात्राओं का आरोप, हमें आतंकी कहा जा रहा
हेमवती नंदन राजौरा,नई दिल्ली Mon, 21 Aug 2017 11:30 AM
ऐप पर पढ़ें

हिंदू कॉलेज में छात्रावास की फीस कम करने की मांग के लिए प्रदर्शन कर रहीं छात्राओं ने गंभीर आरोप लगाए हैं। उनका आरोप है कि कॉलेज प्रशासन की तरफ से धमकियां मिल रही हैं। उनके घरवालों को फोन कर कहा जा रहा है कि उनकी बेटियां आतंकवादी संगठन पिंजरातोड़ से जुड़ गई हैं। हालांकि कॉलेज ने आरोपों को गलत बताया है।
हिंदू कॉलेज में समाजशास्त्र की पढ़ाई कर रही छात्रा सना फातिमा ने बताया कि उनके घरवालों को नोटिस भेजा गया है। साथ ही फोन पर कॉलेज की तरफ से कहा गया है कि उनकी लड़की आतंकी संगठन पिंजरातोड़ से जुड़ गई है। इतना ही नहीं 25 अगस्त को प्रदर्शनकारी छात्राओं के अभिभावकों को नोटिस भेजकर कॉलेज में उपलब्ध होने के लिए कहा गया है। आरोप है कि छात्रावास की फीस कम करने के लिए प्रदर्शन करने वाली छात्राओं को कॉलेज से निकालने की धमकी दी जा रही है। इससे पहले कॉलेज की प्राचार्या ने प्रदर्शन कर रही छात्राओं के खिलाफ कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया था। वहीं, प्राचार्या अंजू श्रीवास्तव का कहना है कि आरोप बेबुनियाद हैं। हमने किसी के अभिभावक को फोन कर ऐसा नहीं कहा। दरअसल,  पिछले 17 दिनों से छात्रावास की फीस कम करने की मांग को लेकर छात्राओं का प्रदर्शन जारी है। छात्रावास के प्रोस्पेक्टस में लड़कों के छात्रावास की फीस जहां 47 हजार रखी गई थी, वहीं लड़कियों के छात्रावास की फीस 91 हजार रुपये तय की गई थी। 

अभिभावकों को नोटिस :
 हिंदू कॉलेज प्रशासन ने प्रदशर्नकारी छात्राओं के अलावा उनके अभिभावकों को भी नोटिस भेजकर बुलाया है।  कई छात्राओं ने कहा है कि उनके घरवाले इतनी दूर से कॉलेज से समक्ष पेश नहीं हो सकते। वहीं एक छात्रा के पिता ने प्रशासन को फोन कर बताया कि उनके बच्चों को डराया न जाए।

नेत्रहीन छात्र प्रदर्शन करेंगे : 
हिंदू कॉलेज प्रशासन के खिलाफ मंगलवार को नेत्रहीन छात्रों ने प्रदर्शन की योजना बनाई है। इनका आरोप है कि कॉलेज ने इनके लिए सीटें आरक्षित नहीं की हैं। इसके अलावा कॉलेज की छात्राएं भी सोमवार को प्राचार्या का घेराव करेंगी। वे फीस कम कराने के लिए लगातार 17 दिन से प्रदर्शन कर रही हैं।

महिला आयोग ने प्राचार्या को तलब किया था
हिंदू कॉलेज में लड़कियों के छात्रावास में कई तरह की पाबंदियां लगाई गई थीं। हाल ही में दिल्ली महिला आयोग ने  मामले में कॉलेज की प्राचार्या को समन भेजकर तलब भी किया था। छात्राओं का कहना है कि कॉलेज प्रशासन ने छात्रावास को जेल जैसा बनाने का प्रयास किया है। छात्राओं को चुनकर साक्षात्कार के लिए 
बुलाया गया था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें