ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीएनएसयूआई ने विश्वविद्यालय स्टेशन पर मेट्रो रोकी

एनएसयूआई ने विश्वविद्यालय स्टेशन पर मेट्रो रोकी

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाताकांग्रेस के छात्रसंगठन एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो रोककर किराये में वृद्धि के प्रस्ताव का विरोध किया। सोमवार को सुबह लगभग...

एनएसयूआई ने विश्वविद्यालय स्टेशन पर मेट्रो रोकी
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 09 Oct 2017 11:19 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता

कांग्रेस के छात्रसंगठन एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन पर मेट्रो रोककर किराये में वृद्धि के प्रस्ताव का विरोध किया। सोमवार को सुबह लगभग 11.15 बजे एनएसयूआई के लगभग 15 कार्यकर्ता सुरक्षा जांच के बाद प्लेटफार्म नम्बर दो पर पहुंचे। यहां मेट्रो किराए की बढ़ोतरी के विरोध में नारेबाजी करने लगे। लगभग 11.18 बजे एनएसयूआई के तीन कार्यकर्ता, इनमें दिल्ली प्रदेश के अध्यक्ष अक्षय लाखड़ा, शोर्यवीर सिंह और अर्जुन चपराना मेट्रो के सामने पटरी पर उतर गए। छात्रों ने पटरी पर लेटकर किराये में बढ़ोतरी का प्रस्ताव वापस लेने और छात्रों को किराए में छूट के साथ पास देने की मांग की। यह नारे भी लगाते रहे। हालात बिगड़ता देख सीआईएसएफ कर्मियों ने तत्काल प्रदर्शनकारियों को पटरियों से हटाया। छात्रों को पटरी से निकालकर स्टेशन खाली करवाया। इसके बाद मेट्रो का परिचालन शुरू हो सका। सीआईएसएफ प्रदर्शनकारी छात्रों को कश्मीरी गेट के मेट्रो के पुलिस थाने ले गए। अधिकारियों ने प्रदर्शनकारियों पर जुर्माना और कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराने की बात कही है।

मेट्रो स्टेशन के बाहर भी नारेबाजी की :

एनएसयूआई के लगभग 70 कार्यकर्ता विश्वविद्यालय मेट्रो स्टेशन के बाहर पहुंच गए। उन्होंने मेट्रो के किराए में प्रस्तावित बढ़ोतरी के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। ये दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों के लिए किराए में छूट के साथ विशेष पास की मांग कर रहे थे।

------------

केंद्र की भाजपा सरकार और राज्य की आम आदमी पार्टी सरकार आपस में फुटबॉल खेल रहे हैं। अगर मेट्रो का किराया बढ़ता है तो इससे छात्रों पर बड़ा बोझ पड़ेगा। दिल्ली विश्वविद्यालय में दूर-दूर के इलाके से लोग पढ़ने आते हैं। हम किराया बढ़ाने का प्रस्ताव वापस लेने और छात्रों के लिए विशेष पास बनवाने की मांग करते हैं।

अक्षय लाकड़ा, दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष, एनएसयूआई

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें