ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीशर्मनाक: पड़ोसी ने किया दुष्कर्म, पीड़िता ने बच्चे को स्कूल में 10वीं की परीक्षा की दौरान दिया जन्म

शर्मनाक: पड़ोसी ने किया दुष्कर्म, पीड़िता ने बच्चे को स्कूल में 10वीं की परीक्षा की दौरान दिया जन्म

उत्तर पश्चिम दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में पड़ोसी डरा धमकाकर 16 वर्षीय छात्रा के साथ सात महीने से दुष्कर्म कर रहा था। इसका खुलासा तब हुआ जब गुरुवार को पीड़िता का परीक्षा के दौरान स्कूल में...

शर्मनाक: पड़ोसी ने किया दुष्कर्म, पीड़िता ने बच्चे को स्कूल में 10वीं की परीक्षा की दौरान दिया जन्म
नई दिल्ली, कार्यालय संवाददाताSun, 23 Jul 2017 01:06 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्तर पश्चिम दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में पड़ोसी डरा धमकाकर 16 वर्षीय छात्रा के साथ सात महीने से दुष्कर्म कर रहा था। इसका खुलासा तब हुआ जब गुरुवार को पीड़िता का परीक्षा के दौरान स्कूल में बच्चे को जन्म दिया। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी ऑटो चालक अब्दुल जब्बार को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं, समय से पूर्व जन्म होने के कारण नवजात बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है।

पुलिस के अनुसार, पीड़िता परिवार के साथ मुखर्जी नगर की झुग्गी में रहती है। पीड़िता स्थानीय सरकारी स्कूल में दसवीं की छात्रा है। छात्रा के पड़ोस में मूलरूप से बदायूं, उत्तर प्रदेश का निवासी अब्दुल जब्बार भी रहता है। बीते जनवरी माह में पीड़िता के माता-पिता काम के सिलसिले में एक दिन बाहर चले गए। इसी दौरान आरोपी ने पीड़िता को अपने घर बुलाया और उसके साथ दुष्कर्म किया। किसी को भी मामले की जानकारी देने पर आरोपी ने पीड़िता के पूरे परिवार को खत्म करने की धमकी दी थी, इस वजह से वह अब तक चुप रही।

रुपये का भी लालच दिया
इसके बाद आरोपी अक्सर पीड़ि़ता से दुष्कर्म करता रहा। साथ ही उसे पांच सौ-आठ सौ रुपये दे देता। धमकी और डर की वजह से पीड़िता ने कभी भी घटना के बारे में अपने परिजनों को नहीं बताया। इसी बात का फायदा आरोपी लगातार उठाता रहा।

गर्भवती होने पर दी दवा
मार्च में पीड़िता को मालूम हुआ कि वह गर्भवती हो गई है। इसकी जानकारी होने पर आरोपी ने पीड़िता को गर्भपात की कोई दवा खिला दी। इसके बाद उसने किशोरी को बता दिया कि वह अब गर्भवती नहीं है। दुष्कर्म का सिलसिला चलता रहा। इस साल पीड़िता के दसवीं में कम्पार्टमेंट आ गई थी। इसी की परीक्षा देने के लिए वह गुरुवार दोपहर बाहरी दिल्ली के स्कूल में गई थी। परीक्षा के दौरान उसके पेट में दर्द हुआ और बाथरूम में चली गई। जहां प्रसव पीड़ा के दौरान बच्ची पैदा हो गई।

इस घटना से स्कूल प्रशासन के हाथ पांव फूल गए और जच्चा-बच्चा को महर्षि वाल्मीकि अस्पताल में भर्ती कराया। साथ ही घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। अस्पताल में पीड़िता एक दिन दिन तक जांच में पाया गया पूरी वारदात मुखर्जी नगर में हुई थी और इसलिए मामला स्थानीय थाने में भेज दिया गया। साथ ही जांच अधिकारी एसआई प्रियंका ने दुष्कर्म एवं पोक्सो की धाराओं में मामला दर्ज कर शुक्रवार को आरोपी जब्बार को गिरफ्तार कर लिया। 

बच्चे की हालत नाजुक
साढ़े छह महीने में प्रसव होने के कारण बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है। डॉक्टरों के अनुसार अगले दस दिन बच्ची के जीवन के लिए बेहद अहम हैं। वहीं बच्ची के भविष्य को लेकर भी असमंजस हैं। किशोरी के परिवार वाले समाज के भय से बच्ची को स्वीकार करने से हिचक रहे हैं। 

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें