ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीटैंकर घोटाला मामले में केजरीवाल के निजी सचिव को एसीबी ने किया तलब

टैंकर घोटाला मामले में केजरीवाल के निजी सचिव को एसीबी ने किया तलब

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने 400 करोड़ रूपए के टैंकर घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव को तलब किया है। एसीबी ने मंत्रीमंडल से बर्खास्त किए गए मंत्री कपिल...

टैंकर घोटाला मामले में केजरीवाल के निजी सचिव को एसीबी ने किया तलब
एजेंसियां,नई दिल्लीSun, 14 May 2017 11:52 PM
ऐप पर पढ़ें

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने 400 करोड़ रूपए के टैंकर घोटाला मामले में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निजी सचिव को तलब किया है। एसीबी ने मंत्रीमंडल से बर्खास्त किए गए मंत्री कपिल मिश्रा के विस्तृत बयान पिछले सप्ताह दर्ज किए थे। मिश्रा को आगे की पूछताछ के लिए कल तलब किया गया है।
    
एसीबी प्रमुख मुकेश कुमार मीणा ने बताया कि केजरीवाल के निजी सचिव बी कुमार को मामले में पूछताछ के लिए बुधवार को बुलाया गया है। मिश्रा से कल दोबारा भी पूछताछ की जा सकती है। वह आम आदमी पाटीर् को मिले चंदे में अनियमितताओं का ब्योरा देते वक्त संवाददाता सम्मेलन में बेहोश हो गए थे जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया।
   
मिश्रा केजरीवाल और उनके सहयोगियों की विदेश यात्राओं के विस्तत विवरण की मांग करते हुए भूख हड़ताल पर हैं। एक अधिकारी ने कहा कि मिश्रा बीमार हैं और अगर वह कल बोलने की हालत में नहीं हुए तो वह परसों भी आ सकते हैं।
  
मिश्रा का आरोप है कि केजरीवाल ने शीला दीक्षित के मुख्यमंत्रित्वकाल में हुए टैंकर घोटाला मामले की जांच को प्रभावित किया है। उनका आरोप है कि केजरीवाल और उनके दो आदमियों द्वारा टैंकर घोटाला मामले की जांच में लगातार देरी की गई और उसे प्रभावित किया गया।
    
पिछले वर्ष अगस्त में एसीबी ने टैंकर घोटाला मामले में शीला की कथित संलिप्तता के आरोपों में उनसे पूछतांछ की थी और उन्हें 18 लिखित प्रश्नों का एक सेट भी दिया था। हालांकि कुछ दिन पहले तक मिश्रा इस मामले में भाजपा पर शीला को बचाने के आरोप लगाते रहें हैं लेकिन पिछले सप्ताह उन्होंने आरोप लगाया कि आप सरकार शीला को बचाने का प्रयास कर रही है।
    
केजरीवाल सरकार ने स्टील के 385 पानी के टैंकरों की खरीद में अनियमितताओं को आरोपों की जांच के लिए जून 2015 को तथ्यान्वेशी समिति का गठन किया था। इसके बाद सरकार ने जून 2016 को तथ्यान्वेशी समिति की रिपोर्ट उपराज्यपाल नजीब जंग को भेज दी थी जिसके बाद इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें