ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीप्रधानमंत्री कार्यालय के एक कमरे में लगी आग

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक कमरे में लगी आग

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददातासाउथ ब्लॉक स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय के कमरा संख्या 242 में सोमवार देर रात अचानक आग लग गई। घटना की जानकारी मिलते ही पहुंची दमकल की सात गाड़ियों ने 30 मिनट में आग पर काबू...

प्रधानमंत्री कार्यालय के एक कमरे  में लगी आग
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 17 Oct 2017 11:27 PM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली। प्रमुख संवाददाता

साउथ ब्लॉक स्थित प्रधानमंत्री कार्यालय के कमरा संख्या 242 में सोमवार देर रात अचानक आग लग गई। घटना की जानकारी मिलते ही पहुंची दमकल की सात गाड़ियों ने 30 मिनट में आग पर काबू पा लिया। हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। प्राथमिक जांच में पुलिस ने एसी में शॉर्ट-सर्किट के कारण आग लगने की आशंका जताई है।

पुलिस के अनुसार, आग दूसरी मंजिल पर एक सेक्शन ऑफिसर के कमरे में लगी थी। दमकल को 3.35 बजे इसकी जानकारी मिली। तुरंत दमकल की सात गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया। करीब आधे घंटे में आग बुझा ली गई। आग में चार एसी और फर्नीचर जल गया। पुलिस ने आशंका जताई है कि एसी में शार्ट-सर्किट के कारण आग लगी होगी। हालांकि, स्पष्ट कारणों के लिए जांच की जा रही है।

जामिया नगर में आग से 80 झुग्गियां राख

नई दिल्ली। वरिष्ठ संवाददाता

जामिया नगर में बाटला हाउस के पास स्थित झुग्गियों में मंगलवार दोपहर गैस रिसाव के कारण विस्फोट के साथ आग लग गई। दमकल की नौ गाड़ियां तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सकीं। आग में करीब 80 झुग्गियां जलकर राख हो गईं। हालांकि, शुक्र है कि यहां किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है।

दक्षिणी-पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त रोमिल बानिया ने बताया कि दोपहर 11.40 बजे यमुना खादर में धोबी घाट के पास बनी झुग्गियों में आग लग गई। सूचना पर पहुंची दमकल की नौ गाड़ियों को आग पर पूरी तरह से काबू पाने में करीब तीन घंटे लग गए। आग इतनी भयंकर थी कि इसमें 80 झुग्गियां जलकर खाक हो गईं।

वहीं, जामिया नगर थाने के अधिकारियों ने बताया कि आग लगने की वजह गैस रिसाव थी। आगजनी में कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ। जामिया नगर थाने की पुलिस ने इस बाबत केस दर्ज कर लिया है।

उधर, झुग्गी में रहने वाले लोगों ने आरोप लगाया कि सूचना के काफी देर बाद पुलिस और दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची। इस वजह से आग ने अधिकतर झुग्गियों को चपेट में ले लिया। आग में झुग्गियों में रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। अगर समय पर दमकल की गाड़ियां पहुंच जाती तो लोगों के घर बच सकते थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें