ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीडीयू में बीकॉम, इको व अंग्रेजी ऑनर्स में दाखिले का अभी भी मौका

डीयू में बीकॉम, इको व अंग्रेजी ऑनर्स में दाखिले का अभी भी मौका

अभी भी दिल्ली विश्वविद्यालय में बीकॉम, बीकॉम ऑनर्स, इंग्लिश ऑनर्स और इको ऑनर्स में दाखिले का एक और मौका है। बुधवार देर रात जारी डीयू शैक्षणिक सत्र 2017-18 के लिए सातवीं कट ऑफ जारी हो गई। कट ऑफ में...

डीयू में बीकॉम, इको व अंग्रेजी ऑनर्स में दाखिले का अभी भी मौका
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 27 Jul 2017 11:57 AM
ऐप पर पढ़ें

अभी भी दिल्ली विश्वविद्यालय में बीकॉम, बीकॉम ऑनर्स, इंग्लिश ऑनर्स और इको ऑनर्स में दाखिले का एक और मौका है। बुधवार देर रात जारी डीयू शैक्षणिक सत्र 2017-18 के लिए सातवीं कट ऑफ जारी हो गई। कट ऑफ में मेरिट के आधार पर विभिन्न यूजी पाठ्यक्रमों में से कुछ पाठ्यक्रमों के लिए .25 से 1.5 प्रतिशत की गिरावट है। गुरुवार को इस कट ऑफ के आधार पर संबंधित कॉलेजों में दाखिले होंगे। 
सातवीं कट ऑफ लिस्ट में जहां आरक्षित वर्ग के लिए दाखिले के मौके अधिक है तो सामान्य के लिए भी दाखिले के अवसर मिल रहे हैं। वैसे अधिकतर पाठ्यक्रमों में सामान्य की कटऑफ अभी भी 90 प्रतिशत के ऊपर ही बनी हुई है। गुरुवार से इस लिस्ट के अनुसार दाखिले शुरू हो जाएंगे। कट ऑफ के मुताबिक आचार्य नरेंद्र देव कॉलेज में बीकॉम ऑनर्स में सभी वर्गों के लिए दाखिले के लिए सीटें बची हुई है। यहां सामान्य के लिए 90.25, ओबीसी 79.75, एससी 72, एसटी 55, पीडब्ल्यूडी 55 और कश्मीरी विस्थापितों के लिए 90 प्रतिशत की कटऑफ जारी की गई है। वहीं आर्यभट्ट कॉलेज में बीए ऑनर्स राजनीति विज्ञान में सभी वर्गों के लिए दाखिले खुले है। यहां सामान्य की कटऑफ 86, ओबीसी 82, एससी 79, एसटी 77, पीडब्ल्यूडी 76, कश्मीरी विस्थापितों के लिए 76 प्रतिशत जारी हुई है। आत्माराम सनातन धर्म कॉलेज में बीए ऑनर्स अर्थशास्त्र, बीए ऑनर्स इतिहास, बीकॉम, बीकॉम ऑनर्स, बीएससी ऑनर्स रसायन विज्ञान, बीएससी ऑनर्स भौतिक विज्ञान, बीएससी एप्लाइड फिजिकल साइंस में सभी वर्गों के लिए दाखिला खुला है। 

यहां भी हैं अभी एडमिशन के मौके
कॉलेज ऑफ वॉकेशनल स्टडीज में बीए ऑनर्स इकॉनोमिक्स और बीएऑनर्स अंग्रेजी में कश्मीरी माइग्रेंट को छोडक़र सभी वर्गों की सीटें खाली है। कॉलेज में कश्मीरी माइग्रेंट की सभी कोर्सों में सीटें भर चुकी है। वहीं हंसराज कॉलेज में बीए पास कोर्स में सभी के लिए दाखिले खुले है,यहां जनरल की कटऑफ 91.5 प्रतिशत निकाली गई है। इंद्रप्रस्थ कॉलेज फोर वीमंस में बीएससी ऑनर्स कम्प्यूटर साइंस में सभी वर्गों के लिए दाखिला खुला है। यहां सामान्य 93, ओबीसी 85, एससी 78, एसटी 73, पीडब्ल्यूडी और कश्मीरी विस्थापितों के लिए 82 प्रतिशत पर दाखिला खुला है। जानकीदेवी कॉलेज में बीए ऑनर्स अर्थशास्त्र, बीए ऑनर्स अंग्रेजी, बीए ऑनर्स समाजशास्त्र, बीकॉम और बीए पाठ्यक्रम में सभी वर्गों की सीटें खाली है। बीकॉम ऑनर्स में सामान्य को छोडक़र सभी वर्गों के लिए दाखिले का मौका है। किरोड़ीमल कॉलेज में बीएससी ऑनर्स भौतिक विज्ञान में सामान्य वर्ग की कटऑफ 95.66 प्रतिशत निकाली गई है। 

मिरांडा हाउस में सामान्य वर्ग की सीटें फुल
मिरांडा हाउस में बीए ऑनर्स हिन्दी में सभी वर्गों के लिए दाखिले का मौका है, यहां सामान्य के लिए 84, ओबीसी 77, एससी 79, पीडब्ल्यूडी,77, कश्मीरी माइंग्रेट 77 प्रतिशत निकाली गई है। इसके अलावा यहां सभी विषयों में सामान्य वर्ग की सीटें भर चुकी है। रामजस कॉलेज में बीए ऑनर्स इकॉनोमिक्स और बीए ऑनर्स हिन्दी में सभी वर्गों के लिए दाखिले खुले है। जबकि बीएससी ऑनर्स स्टेटिक्स में एसटी वर्ग को छोडक़र सभी के लिए दाखिले का मौका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें