class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्ली सरकार ने नौकरी के लिए शुरू किया वेब पोर्टल, ऑनलाइन होगा आवेदन

jobs

युवाओं के लिए अब रोजगार का आवेदन करना और आसान होगा। दिल्ली सरकार की वेबसाइट www.delhi.gov.in पर एक नया विकल्प जोड़ा गया है। इसपर जाकर रिक्त पदों की जानकारी और उसके लिए आवेदन कर सकेंगे। श्रम मंत्री गोपाल राय ने कहा कि इससे युवाओं को अधिक अवसर एक ही मंच पर उपलब्ध होंगे।


राय ने बताया कि रोजगार चाहने वालों को वैकेंसी वाले कॉलम में जाना होगा। फिर उन्हें पता चलेगा कि उन्हें कहां-कहां कैसे जॉब मिल सकती है। इस पोर्टल पर जो लोग आना चाहते हैं वे सरकार की वेबसाइट पर लॉगइन कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस पोर्टल से निजी क्षेत्र की अधिक से अधिक कंपनियां जुड़ें इसके लिए जल्द दिल्ली सरकार कंपनियों को पत्र भेजेगी। सरकार का मानना है कि जितनी अधिक निजी कंपनियां सामने आएंगी युवाओं के लिए उतने ही रोजगार के अवसर बढ़ेंगे। सरकार ने पिछले वर्ष रोजगार मेले में आईं समस्याओं के आधार पर यह फैसला किया।

रोजगार मेले का आयोजन 11 से 15 जुलाई के बीच
वेबसाइट पर आने वाले आवेदनों के आधार पर जॉब फेयर का पहला चरण 11 से 15 जुलाई के बीच किया जाएगा। विश्वास नगर, शाहदरा में मेला लगेगा। दिल्ली सरकार के मुताबिक पिछले वर्ष पहले चरण में 2000 व दूसरे चरण में 10 हजार लोगों को रोजगार दिया गया था। साथ ही पोर्टल काम करना शुरू कर दिया है।

करीब एक लाख आवेदन हर साल आते हैं दफ्तर में
दिल्ली सरकार के रोजगार कार्यालय में हर वर्ष एक लाख लोग आवेदन करते हैं। नई व्यवस्था प्री जॉब से संबंधित दिक्कतों का निपटारा होगा। इन आवेदनों की संख्या बढ़ती जा रही है। इसलिए निजी क्षेत्र को इसमें शामिल कर युवाओं को राहत देने की तैयारी है। यह पोर्टल आम जनता के साथ निजी कंपनियों के लिए भी खुला है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:delhi government launches web portal for jobs