class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गाजीपुर में नाबालिग छात्रा पर ब्लेड से हमला

bled-attack

यमुनापार के गाजीपुर इलाके में बुधवार शाम एक नाबालिग छात्रा पर ब्लेड से हमला करने का सनसनीखेज मामला सामने आया है। गनीमत रही कि छात्रा ने बचाव में अपना बायां हाथ ऊपर कर दिया। इससे वह अपने चेहरे को तो बचाने में कामयाब रही, लेकिन उसके हाथ में गंभीर चोट आई हैं। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार, पीड़ित छात्रा परिवार के गाजीपुर इलाके में स्थित मुल्ला कॉलोनी में रहती है। वह पास के एक स्कूल में 9वीं कक्षा में पढ़ती है। वह बुधवार शाम करीब 6:45 बजे चाऊमीन लेने के लिए बाजार गई थी। जब वह चाऊमीन लेकर वापस घर लौट रही थी तो एक बाइक पर सवार दो युवक उसकी तरफ आए। चालक ने हेलमेट पहना था, जबकि उसके साथ बाइक पर पीछे बैठा शख्स ने रुमाल से अपना चेहरा ढके हुए था। वह जैसे ही छात्रा के पास पहुंचे, पीछे बैठे शख्स ने छात्रा के चेहरे पर ब्लेड से हमला कर दिया। बचाव में छात्रा ने अपना बायां हाथ ऊपर कर दिया। इससे उसके चेहरे पर तो जख्म नहीं आया, लेकिन उसके हाथ पर गंभीर चोट आईं।

जख्मीहालत किसी तरह घर पहुंची छात्रा

जख्मीहालत में वह रोते हुए किसी तरह अपने घर पहुंची। इसके बाद परिजनों ने उसे लाल बहादुर शास्त्री अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसके हाथ पर 17 टांके आए हैं। वारदात से छात्रा दहशत में है। वह घटना के बारे में बताते हुए कांपने लगती है। वहीं, परिजनों को भी अब उसकी सुरक्षा की चिंता सता रही है। परिजनों का कहना है कि अब तो छात्रा अकेले घर के बाहर भेजने में भी डर लग रहा है कि कहीं उसके साथ कुछ अनहोनी न हो जाए। वारदात के पीछे किसी आशिक या फिर सिरफिरे का हाथ बताया जा रहा है। इस घटना ने एक बार फिर से राजधानी में महिला सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है। वहीं, आरोपी हमलावरों का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है। छात्रा पर सरेआम ब्लेड से वार किए जाने की इस घटना से इलाके के लोगों मे रोष व्याप्त है।

क्या है प्रतिदिन का हिसाब

महिला अपराध के मामलों पर नजर डालें तो राजधानी में हर रोज करीब 48 महिलाएं किसी न किसी महिला अपराध का शिकार होती हैं। इनमें दुष्कर्म, छेड़छाड़, अश्लील इशारे, दहेज हत्या, दहेज प्रताड़ना व अपहरण जैसी वारदातें शामिल हैं।

क्या है महिला अपराध स्थिति

वर्ष                   2013         2014           2015         2016

दुष्कर्म              1636           2166         2199         2155

छेड़छाड़            3515            4322         5367        4165

अश्लील इशारे        916           1361        1492          918

अपहरण               2210         3609          4306       3867

(स्रोत-दिल्ली पुलिस)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:blade attack on minor girl
हत्या में वांछित चल रहा बदमाश हथियार सहित गिरफ्तारदर्दनाक: घर में घुसकर 14 साल की मासूम से गैंगरेप, आरोपी फरार