ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्लीदिल्ली: कार में दम घुटने से 6 साल के बच्चे की मौत

दिल्ली: कार में दम घुटने से 6 साल के बच्चे की मौत

रानीबाग इलाके में घर से गायब बच्चे की लाश सामने खड़ी कार से बरामद हुई। मृतक बच्चे की पहचान छह साल के सोनू के रूप में हुई है। डीसीपी मिलिंद दुम्बरे ने बताया कि प्रथम दृष्टया मौत का कारण दम घुटना और...

दिल्ली: कार में दम घुटने से 6 साल के बच्चे की मौत
कार्यालय संवादाता,नई दिल्लीTue, 06 Jun 2017 01:13 AM
ऐप पर पढ़ें

रानीबाग इलाके में घर से गायब बच्चे की लाश सामने खड़ी कार से बरामद हुई। मृतक बच्चे की पहचान छह साल के सोनू के रूप में हुई है। डीसीपी मिलिंद दुम्बरे ने बताया कि प्रथम दृष्टया मौत का कारण दम घुटना और गर्मी लग रहा है। इसलिए आगे की कार्रवाई के लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है।

जानकारी के अनुसार सोनू परिवार के साथ संत नगर रानीबाग में रहता था। उसके पिता रामगोपाल रेहड़ी लगाते हैं। सोमवार सुबह 11 बजे सोनू खेलते खेलते घर के बाहर से गायब हो गया। परिजनों ने खाना खाने के लिए उसे ढूंढ़ना शुरू किया लेकिन उसका कुछ पता नहीं चला। करीब तीन बजे पड़ोसियों के साथ रामगोपाल बच्चे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए रानी बाग थाने गया। वहीं पुलिसकर्मियों ने बच्चे की फोटो मांगी तो लोग फोटो लाने के लिए घर लौट आए। इस बीच कार मालिक मौके पर पहुंचा और कार खोली तो देखा कि एक बच्चा पिछली सीट पर बेहोश पड़ा है। इस बीच परिजन पहुंच गए तो उन्होंने बच्चे को दिखाया जिसकी पहचान सोनू के रूप में हुई। लोगों ने बच्चे को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया जहां उसकी मौत हो गई।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि करीब 11 बजे के आसपास कार मालिक पुनीत आहुजा ने अपनी कार की सफाई की थी। सम्भावना है कि इस दौरान बच्चा कार में बैठ गया हो। इसके बाद सेंट्रल लाक होने के कारण कार बंद हो गई और वह बाहर निकल नहीं पाया। बच्चे के शरीर पर लाल रंग चकत्ते पड़े हुए थे। जांच अधिकारियों के मुताबिक दिन में भीषण गर्मी के कारण कार बाहर के मुकाबले अंदर ज्यादा गर्म हो गई इससे बच्चे का दम घुट गया। बच्चे का शव पोस्टमार्टम के लिए बाबू जगजीवन राम शवगृह में सुरक्षित रखवा दिया गया है। 
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें