ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR नई दिल्ली13 एकड़ के फॉर्महाउस में चल रहा था कसीनो, 30 गिरफ्तार

13 एकड़ के फॉर्महाउस में चल रहा था कसीनो, 30 गिरफ्तार

दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी स्थित एक फार्म हाउस में चल रहे कसीनो का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इस संबंध में पुलिस ने सोमवार को पांच महिलाओं सहित तीस लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही, तीन करोड़...

13 एकड़ के फॉर्महाउस में चल रहा था कसीनो, 30 गिरफ्तार
हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 24 Aug 2017 09:14 AM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी स्थित एक फार्म हाउस में चल रहे कसीनो का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। इस संबंध में पुलिस ने सोमवार को पांच महिलाओं सहित तीस लोगों को गिरफ्तार किया है। साथ ही, तीन करोड़ रुपये कीमत के कॉइन, 13 लग्जरी गाड़ियां और भारी मात्रा में अवैध शराब भी बरामद की गई हैं। इससे पहले नेबसराय और वसंतकुंज में भी कसीनो का भंडाफोड़ हो चुका है। 
पुलिस उपायुक्त ईश्वर सिंह के अनुसार, जिले की विजिलेंस शाखा को सूचना मिली थी कि फतेहपुर बेरी के एक फार्म हाउस में कसीनो चल रहा है। यह फार्म हाउस 13 एकड़ में फैला है। इस जानकारी पर एसीपी राम सिंह की देखरेख में विजिलेंस टीम ने सोमवार रात फॉर्म हाउस में छापा मारा। इस कार्रवाई में पुलिस ने कसीनो चलाने वाले चार युवकों सहित कुल 30 लोगों को गिरफ्तार कर लिया। यहां पर चार टेबल पर लोगों को जुआ खिलाया जा रहा था। पुलिस को मौके से 42 शराब की बोतलें मिली हैं। इसके अलावा, 11 बीयर की बोतलें भी जब्त की गई हैं। पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार आरोपियों में से 14 कसीनो में जुआ खेलने के लिए आए थे। इनमें से अधिकांश लोग गुड़गांव के कारोबारी हैं। वहीं, कुछ युवक दिल्ली और नोएडा के भी हैं। गिरफ्तार लोगों में पांच महिलाएं भी शामिल हैं। ये महिलाएं कसीनो और बार की अटेंडेंट हैं। पुलिस को छानबीन में पता चला कि फॉर्म हाउस का मालिक सुरेश यादव है। इसके बाद उसे भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इस मामले में दो एफआईआर दर्ज की हैं। पहली एफआईआर गैंबलिंग एक्ट के तहत और दूसरी एफआईआर एक्साइज एक्ट के तहत दर्ज की गई है।

स्थानीय पुलिस की मिलीभगत!  
मामले से जुड़े एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस तरह से इलाके में स्थित फार्म हाउस में कसीनो चलाने में फतेहपुर बेरी पुलिस की मिलीभगत हो सकती है। इसलिए थाने की पुलिस को इस छापेमारी की कार्रवाई में शामिल नहीं किया गया था। मामले में उनकी भूमिका को लेकर जांच की जा रही है। दोषी पाए जाने पर आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

दो माह से चल रहा था कसीनो
सूत्रों के अनुसार, पुलिस जांच में पता चला है कि इस फार्म हाउस में कसीनो बीते दो महीने से चल रहा था। जुआ खेलने वाले लोग अपनी गाड़ी से सीधे फार्म हाउस के भीतर पहुंचते थे। उनके अंदर आने के बाद फार्म हाउस का मुख्य दरवाजा बंद कर दिया जाता था। इतना ही नहीं, जुआ खेलने वालों के लिए कसीनो चलाने वाले आरोपियों ने फार्म हाउस के अंदर बकायदा बार बनाया हुआ था। 

फार्म हाउस में शूटिंग होती थी
पुलिस सूत्रों ने बताया कि डेरा मांडी रोड स्थित राजमहल फार्म हाउस में कई टीवी कार्यक्रमों और फिल्मों की शूटिंग हो चुकी है। यह फार्म हाउस सुरेश यादव नामक व्यक्ति का है, जिसने इसे किराये पर दे रखा था। पुलिस को प्राथमिक जांच में पता चला है कि सुरेश यादव को भी यहां पर कसीनो चलने की जानकारी थी। इसलिए इस मामले में पुलिस ने उसे भी गिरफ्तार किया है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें