ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्रामCA Results: गुरुग्राम की बेटी रही नार्थ इंडिया टॉपर, ऑल इंडिया में 5वां रैंक हासिल किया

CA Results: गुरुग्राम की बेटी रही नार्थ इंडिया टॉपर, ऑल इंडिया में 5वां रैंक हासिल किया

आईसीएआई सीए परीक्षा में गुरुग्राम की बेटी उत्तर भारत टॉपर बनी है। अभिलाषा शर्मा ने ऑल इंडिया में पांचवी रैंक प्राप्त की है। वहीं दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत में उन्होंने पहला स्थान हासिल किया है।...

CA Results: गुरुग्राम की बेटी रही नार्थ इंडिया टॉपर, ऑल इंडिया में 5वां रैंक हासिल किया
हिन्दुस्तान टीम,गुड़गांवWed, 19 Jul 2017 08:23 AM
ऐप पर पढ़ें

आईसीएआई सीए परीक्षा में गुरुग्राम की बेटी उत्तर भारत टॉपर बनी है। अभिलाषा शर्मा ने ऑल इंडिया में पांचवी रैंक प्राप्त की है। वहीं दिल्ली-एनसीआर और उत्तर भारत में उन्होंने पहला स्थान हासिल किया है। इसके अलावा गुरुग्राम की ही दूसरी बेटी ने 12वां स्थान हासिल किया है। साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाली सेक्टर-51 निवासी अभिलाषा शर्मा ने श्रीराम कॉलेज दिल्ली से बीकॉम किया।

करियर से जुड़ी सभी खबरें पढ़ें यहां

कारोबारी धर्मपाल शर्मा और गृहणी रीता शर्मा की बेटी स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद 2014 से बहुराष्ट्रीय कंपनी में काम कर रही हैं। नौकरी करते हुए आईसीएआई सीए-सीपीटी मई की परीक्षा में पहले ही प्रयास में सफलता हासिल की है। परीक्षा में 584 अंक प्राप्त कर उत्तर भारत टॉपर बनी है। टॉप-5 में जगह बनाने के बाद अभिलाषा ने कहा कि पिछले तील साल से इसके लिए तैयारी कर रही थीं।

ICAI Exam Results 2017: CPT 2017 और CA फाइनल का रिजल्ट जारी

ऐसा रहा मेहनत का सफर

नौकरी के चलते रोजाना तैयारी के लिए समय नहीं दे पाती थी। लेकिन साप्ताहिक अवकाश शनिवार-रविवार के अलावा छुट्टी के दिनों में दिनभर पढ़ाई करती थीं। इसके अलावा परीक्षा से पहले पांच माह की छुट्टी ले ली थी। मम्मी-पापा और बहन को श्रेय अभिलाषा ने सफलता का श्रेय मम्मी-पापा के साथ बड़ी बहन स्वीटी शर्मा को दिया है। उन्होंने कहा कि चार्टेड अकाउंटेंट बनने के बाद स्वीटी शर्मा ने पढ़ाई में काफी मदद की।

परीक्षा को लेकर तैयारियां कराने में सहयोग किया। आईएएस बनना है लक्ष्य आगे की योजनाओं के लेकर अभिलाषा शर्मा ने कहा कि उनका सपना आईएएस बनना है। इसको लेकर वह जल्द यूपीएससी की तैयारियों में जुट जाएंगी। इसके अलावा वह इसी क्षेत्र में पीएचडी करना भी चाहती हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें