ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News NCR गुरुग्राम प्रद्युम्न मर्डर केस:हरियाणा पुलिस दाखिल नहीं करेगी चार्जशीट,ये है वजह

प्रद्युम्न मर्डर केस:हरियाणा पुलिस दाखिल नहीं करेगी चार्जशीट,ये है वजह

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रद्युम्न हत्याकांड के बाद ऐलान किया था कि पुलिस एक हफ्ते के भीतर चार्जशीट दाखिल हो ताकि आरोपी को जल्द से जल्द सजा दिलाई जा सके। लेकिन शुक्रवार को सीएम...

 प्रद्युम्न मर्डर केस:हरियाणा पुलिस दाखिल नहीं करेगी चार्जशीट,ये है वजह
गुरुग्राम। अचलेन्द्र कटियार Sat, 16 Sep 2017 05:13 PM
ऐप पर पढ़ें

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने प्रद्युम्न हत्याकांड के बाद ऐलान किया था कि पुलिस एक हफ्ते के भीतर चार्जशीट दाखिल हो ताकि आरोपी को जल्द से जल्द सजा दिलाई जा सके। लेकिन शुक्रवार को सीएम खट्टर ने प्रद्युम्न के माता-पिता से मिलकर इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का वादा किया है। अगर ऐसा होता है तो इस मामले में अब चार्जशीट हरियाणा पुलिस दाखिल नहीं करेगी।

जानकारों का मानना है कि प्रद्युम्न हत्याकांड की जांच सीबीआई के हाथों में जाने में एक हफ्ते का समय लगने की उम्मीद है। एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि पुलिस की जांच जारी रहेगी। पुलिस अब चार्जशीट दाखिल नहीं करेगी, जब तक सीबीआई को केस ट्रांसफर नहीं होगा। पुलिस सबूत जुटा सकती है। सीबीआई जांच में सबूत भी देखें जाएंगे।

प्रद्युम्न मर्डर: आरोपी अशोक का खुलासा, स्कूल में था चश्मे वाला शख्स

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच सीबीआई को हाथों में जाने में 15 से 30 दिन तक समय लग जाता है, लेकिन यह हाईप्रोफाइल केस है ऐसे में इसमें कम वक्त लेगा। अधिकारी के अनुसार राज्य सरकार केंद्र सरकार को पत्र लिखकर सीबीआई जांच की अनुशंसा करेगी। सरकार की तरफ गृह मंत्रालय को पत्र जाएगा। मंत्रालय से यह पत्र सीबीआई निदेशक को जाएगा। इसके बाद सीबीआई निदेशक अपनी अप्रूवल मंत्रालय को भेजेंगे। इसके बाद सीबीआई केस दर्ज करके इस हत्याकांड की जांच शुरू करेगी।  

प्रद्युम्न मर्डर:पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर ने कहा-नहीं हुआ कुकर्म

मलिको से पूछताछ पर दिया हवाला:  
मुख्यमंत्री से जब रेयान ग्रुप के सीईओ की गिरफ्तारी या पूछताछ के सवाल पर उन्होने ने कहा कि यह जांच का विषय है । वह जांच एजेंसी पर निर्भर करता है। अगर जांच एजेंसी को लगेगा की पूछताछ करनी चाहिए तो वह इसके लिए स्वतंत्र है। 

प्रद्युम्न मर्डर केसः स्कूल में दोहराई वारदात, अशोक बोला- ऐसे की हत्या

अभी नहीं खुलेगा स्कूल: 
रेयान इंटरनेशनल स्कूल अभी नहीं खुलेगा। स्कूल के खुलने पर फैसला रविवार को हो सकता है। एक अधिकारी ने बताया शनिवार को उपायुक्त विनय प्रताप सिंह सोहना के दौरे पर हैं। वह स्कूलों की बैठक लेंगे। स्कूल खोलने का फैसला जिला प्रशासन की अनुमति के बाद ही होगा। स्कूल हादसे वाले दिन से बंद हैं। जांच सीबीआई को दिए जाने के बाद स्कूल के खुलने में और देरी हो सकती है। 
#ChildSafety:प्रद्युम्न हत्याकांड पर प्रसून की दिल छूने वाली कविता

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें