class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रेयान स्कूल में प्रद्युम्न की हत्या का मामला: रेयान ग्रुप के मालिकों के देश छोड़ने पर रोक

Gurugram Commissioner

रेयान इंटरनेशनल स्कूल की दूसरी क्लास पढ़ने वाले प्रद्युम्न की हत्या के मामले में गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर ने संदीप खिरवार ने उन सभी खबरों का खंडन किया है, जिसमें दूसरे आरोपी की बात कही जा रही थी। उन्होंने कहा है कि प्रद्युम्न की हत्या के मामले में अभी तक बस कंडक्टर ही आरोपी है। गुरुग्राम के पुलिस कमिश्नर ने कहा है कि वह इस मामले में जल्द चार्जशीट फाइल करेंगे। उन्होंने कहा है कि हम रेयान इंटरनेशनल ग्रुप के रिकॉर्ड की जांच कर रहे हैं और इस मामले की जांच के लिए पर्याप्त सबूत हैं।

पासपोर्ट जमा, देश नहीं छोड़ पाएगी पिंटो फैमिली
वहीं बॉम्बे हाईकोर्ट ने गुरुवार को रायन ग्रुप के मालिकों के देश छोड़ने पर रोक लगा दी। हाईकोर्ट के आदेश के बाद पिंटो फैमिली ने मुंबई पुलिस के पास अपने पासपोर्ट जमा करा दिए। बॉम्बे हाईकोर्ट ने गुरुवार रात 9 बजे तक पासपोर्ट जमा कराने का आदेश दिया था। 

पिंटो के वकील नितिन प्रधान ने हाईकोर्ट को बताया कि रेयान पिंटो रायन इंटरनेशनल स्कूल को चलाने वाली संस्था के न तो ट्रस्टी हैं और न ही संस्थान के पेरोल पर हैं। वकील ने कोर्ट से पिंटो की संभावित गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग की, हालांकि कोर्ट ने पिंटो परिवार की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी। हाईकोर्ट ने कहा कि उनकी (पिंटो परिवार) गिरफ्तारी पर शुक्रवार तक के लिए रोक लगाई जा सकती है बशर्ते कि वे अपने-अपने पासपोर्ट जमा करें।

प्रद्युम्न हत्याकांड: आरोपी बस कंडक्टर अशोक ने बदला बयान

टीचिंग स्टॉफ से हुई पूछताछ
वहीं पुलिस गुरुवार को फिर से रेयान इंटरनेशनल स्कूल पहुंची और यहां टीचिंग स्टॉफ से पूछताछ की। बताया जाता है कि पुलिस ने जांच में पाया है कि स्कूल में बच्चों के सुरक्षा में काफी लापरवाही बरती गई है। रेयान स्कूल प्रबंधन ने प्रद्युम्न की हत्या के बाद गुरुवार को पुराने सुरक्षाकर्मियों को हटा दिया है और स्कूल के लिए नई सिक्योरिटी की तैनाती किया गया है। 

प्रद्युम्न हत्याकांड:आरोपी कंडक्टर अशोक का हुआ पोटेंसी टेस्ट,जानें वजह

सीसीटीवी फुटेज में प्रद्युम्न और अशोक बाथरूम में जाते दिखे
गुरुग्राम पुलिस ने उन मीडिया रिपोर्ट का खंडन किया है जिसमें कहा जा रहा था कि एक सीसीटीवी फुटेज सामने आई है जिसमें सात वर्षीय प्रद्युमन बाथरूम घसीटते हुए बाहर निकल रहा है। एसीपी सोहन ब्रह्म सिंह ने कहा है कि बाथरूम के अंदर की कोई फुटेज पुलिस को नहीं मिली है। उन्होंने कहा है कि एक सीसीटीवी फुटेज में अशोक और प्रदुमन बाथरूम की ओर जाते हुए दिखे हैं। इसमें अशोक को पहले बाथरूम में जाते हुए देखा गया है।

प्रद्युम्न मर्डर:पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर ने कहा-नहीं हुआ कुकर्म

स्कूल का माली पुलिस हिरासत में
पुलिस ने गुरुवार को रेयान इंटरनेशनल स्कूल के माली और अहम चश्मदीद गवाह हरपाल सिंह को हिरासत में ले लिया है। इस मामले में कुछ और लोगों की गिरफ्तारियां हो सकती हैं। गुरग्राम पुलिस के विशेष जांच दल (एसआईटी) ने बुधवार को माली को हिरासत में लिया है। एसआईटी के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, एसआईटी एक भी सबूत छोड़ना नहीं चाहती जो इस मामले को सुलझाने में अहम सुराग के तौर पर हमारे लिए महत्वपूर्ण और काम का हो सकता है। अदालत में आरोप पत्र दायर करने में तीन दिन बचे हैं, हमें अशोक कुमार के खिलाफ संभावित सकारात्मक जानकारियां मिली है। उन्होंने कहा, कुछ और गिरफ्तारियां हो सकती हैं। एसआईटी टीमों ने अपराध के सुराग पाने के लिए बुधवार को यहां स्कूल की तलाशी ली जबकि सीबीएसई के एक पैनल ने सुरक्षा व्यवस्थाओं में कमियों का पता लगाने के लिए स्कूल परिसर का निरीक्षण किया।
#ChildSafety:प्रद्युम्न हत्याकांड पर प्रसून की दिल छूने वाली कविता    

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Charge-sheet will be filed within short time in Pradyuman death case: Gurugram Commissioner on Ryan International School murder case
विधायक और परिजनों के घर आयकर के छापेभाजपा ने निगम चुनाव के लिए तेज किया प्रचार, दूसरे दल अभी पीछे