class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेंकैया नायडू एनडीए के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार

भाजपा के वरिष्ठ नेता और शहरी विकास एवं सूचना प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू एनडीए के उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे। भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में सोमवार को नायडू के नाम का फैसला किया गया। 

उम्मीदवार घोषित होते ही नायडू को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लड्डू खिलाकर बधाई दी। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए के सहयोगी दलों को फैसले की सूचना दी। नायडू मंगलवार सुबह 11 बजे उप राष्ट्रपति पद के लिए नामांकन दाखिल करेंगे। सूत्रों के अनुसार देर रात वेंकैया नायडू ने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। 

मोदी ने नीतीश और मुलायम से फोन पर बात की
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नायडू के नाम की घोषणा के बाद फोन पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, तमिलनाडु के सीएम ई के पलानीस्वामी, आंध्र के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, एनसीपी प्रमुख शरद पवार से समर्थन मांगा। सूत्र के मुताबिक, प्रधानमंत्री ने उम्मीद जताई कि नायडू के अनुभव को देखते हुए वह कई  दलों को स्वीकार्य होंगे।

टीआरएस ने किया समर्थन
तेलंगाना में सत्तारूढ़ टीआरएस केंद्रीय मंत्री वेंकैया नायडू का उपराष्ट्रपति पद के लिए समर्थन करेगी। टीआरएस के सांसद बी विनोद कुमार ने सोमवार रात को इसका ऐलान किया। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vice presidential election: BJP picks Venkaiah Naidu to face Oppn candidate Gopalkrishna Gandhi
शमी को पत्नी के हिजाब नहीं पहनने पर घेरादावा: भाजपा बोली, कोविंद को 70 फीसदी वोट मिलेंगे