class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रामनाथ कोविंद एनडीए के उम्मीदवार

बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे। भाजपा के केंद्रीय संसदीय बोर्ड में कई नामों पर चर्चा के बाद सोमवार को कोविंद को उम्मीदवार बनाने का फैसला किया गया। 

भाजपा मुख्यालय में लगभग एक घंटे तक चली संसदीय बोर्ड की बैठक में भाजपा की तीन सदस्यीय समिति की तरफ से वेंकैया नायडू ने विभिन्न दलों से चर्चा का संक्षिप्त ब्योरा दिया। इसके बाद विभिन्न दलों और अन्य स्तर से आए सुझावों का जिक्र किया गया। बैठक में पैर में फ्रैक्चर होने से राजनाथ सिंह को छोड़कर बोर्ड के सभी सदस्य मौजूद थे। 

अमित शाह ने घोषणा की
दोपहर दो बजे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने रामनाथ कोविंद को एनडीए उम्मीदवार बनाए जाने की घोषणा की। शाह ने कहा कि विभिन्न दलों को कोविंद के नाम के बारे में बता दिया गया है और उनका समर्थन मांगा गया है। उन्होंने उम्मीद जताई कि सभी दल इस पर सहमत होंगे।

मोदी ने सोनिया गांधी को फोन से दी जानकारी
रामनाथ कोविंद के नाम पर फैसले के तुरंत बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत विभिन्न दलों के कुछ प्रमुख नेताओं को फोन कर इसकी जानकारी दी और उनका समर्थन मांगा। शिवसेना को छोड़कर एनडीए के सभी दल पहले ही फैसला लेने के लिए प्रधानमंत्री को अधिकृत कर चुके थे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title: Ramnath Kovind NDA candidate
पाक ‘बैट’ के हमले में दो जवान शहीदहाईवोल्टेज सुपर संडे : टीम इंडिया एक बार फिर पाक को धो डालो, जानें कोहली एंड कंपनी की 3 बड़ी ताकत