ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश आज के हिन्दुस्तान सेएनडीएमसी की स्मार्ट सिटी परियोजना अक्तूबर से शुरू

एनडीएमसी की स्मार्ट सिटी परियोजना अक्तूबर से शुरू

नई दिल्ली नगरपालिका क्षेत्र (एनडीएमसी) में सुविधाओं और सेवाओं को स्मार्ट बनाने के लिए अक्तूबर से परियोजनाएं शुरू की जाएंगी। वर्ष 2020 तक एनडीएमसी क्षेत्र को पूरी तरह से स्मार्ट बनाने का लक्ष्य...

एनडीएमसी की स्मार्ट सिटी परियोजना अक्तूबर से शुरू
नई दिल्ली | प्रमुख संवाददाताMon, 17 Jul 2017 12:38 AM
ऐप पर पढ़ें

नई दिल्ली नगरपालिका क्षेत्र (एनडीएमसी) में सुविधाओं और सेवाओं को स्मार्ट बनाने के लिए अक्तूबर से परियोजनाएं शुरू की जाएंगी। वर्ष 2020 तक एनडीएमसी क्षेत्र को पूरी तरह से स्मार्ट बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। 

आवास एवं शहरी विकास मंत्रालय ने नई दिल्ली क्षेत्र में स्मार्ट सिटी परियोजना के लिए समय सीमा तय कर दी है। शनिवार की शाम आवास एवं शहरी विकास सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने एनडीएमसी प्रमुख नरेश कुमार व अन्य अधिकारियों के साथ अब तक उठाए गए कदमों की समीक्षा की। एनडीएमसी प्रमुख नरेश कुमार ने बताया कि परिषद द्वारा शुरू की गई स्मार्ट परियोजनाओं के सकारात्मक परिणाम सामने आए हैं। अक्तूबर माह से एनडीएमसी एकीकृत कमान एवं नियंत्रण केंद्र, जल एवं बिजली ग्रिड, खान मार्केट में बहुस्तरीय पार्किंग, सेंसर आधारित स्मार्ट पार्किंग, पब्लिक मोटर साइकिल शेयरिंग, स्मार्ट कक्षाएं, सीवर प्रबंधन, स्मार्ट स्वच्छता केंद्र जैसी योजनाओं की शुरुआत होगी।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें