ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश आज के हिन्दुस्तान सेकप हारे पर बेटियों ने दिल जीता

कप हारे पर बेटियों ने दिल जीता

मुकाबला एक बार फिर से उसी लॉड्र्स के ऐतिहासिक मैदान में था, जहां से भारतीय पुरुष टीम ने दुनिया जीतकर सफलता का नया सफर शुरू किया था। रविवार को महिला विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की...

कप हारे पर बेटियों ने दिल जीता
लंदन | एजेंसियांMon, 24 Jul 2017 12:58 AM
ऐप पर पढ़ें

मुकाबला एक बार फिर से उसी लॉड्र्स के ऐतिहासिक मैदान में था, जहां से भारतीय पुरुष टीम ने दुनिया जीतकर सफलता का नया सफर शुरू किया था। रविवार को महिला विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की बेटियां भी इसी रास्ते पर आगे बढ़ रही थीं। मगर सिर्फ कुछ कदम दूर जीत हाथ से फिसल गई। 

इंग्लैंड ने भारत को महज नौ रनों से हराकर चौथी बार विश्व कप पर कब्जा कर लिया। हालांकि कप न सही मगर टूर्नामेंट में अपने प्रदर्शन के दम पर भारत की बेटियों ने पूरे देश का दिल जरूर जीत लिया। 

पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम चैंपियन की तरह खेली। इंग्लैंड को पहले ही लीग मैच में हराकर दुनिया को चौंकाने से जो सफर शुरू किया था, वो फाइनल में उसी टीम के हाथों बहुत ही करीबी अंतर से हारकर खत्म हुआ। विश्व कप फाइनल में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की। मगर झूलन गोस्वामी (3/23) की कसी हुई गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड सात विकेट पर 228 रन ही बना सकी। जवाब में भारत की शुरुआत खराब रही। मगर हरमनप्रीत कौर (51) और ओपनर पूनम राउत (86) ने मिलकर भारत को फिर से जीत की पटरी पर लौटा दिया। जब जीत बहुत करीब लग रही थी, उसी समय भारत ने एक के बाद एक विकेट खो दिए। 

28 रन के भीतर गंवाए सात विकेट: एक समय भारत का स्कोर तीन विकेट पर 191 रन था, लेकिन इसके बाद लगातार विकेट गिरते चले गए। आखिरी सात विकेट महज 28 रनों के भीतर गिर गए और पूरी टीम 219 रनों पर ऑलआउट हो गई। इंग्लैंड की आन्या श्रबशोले ने 46 रन देकर छह विकेट झटके। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें