class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

उपराष्ट्रपति चुनाव: वेंकैया होंगे NDA उम्मीदवार, आज करेंगे नामांकन

भाजपा के वरिष्ठ नेता और शहरी विकास एवं सूचना प्रसारण मंत्री वेंकैया नायडू एनडीए के उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होंगे। भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में सोमवार को नायडू के नाम का फैसला किया गया। 

बैठक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नायडू को लड्डू खिलाकर बधाई दी। बैठक के दौरान ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने एनडीए के सभी सहयोगी दलों की इसकी सूचना दी ,जिसका सभी ने स्वागत किया। नायडू मंगलवार सुबह 11 बजे उप राष्ट्रपति पद का नामांकन दाखिल करेंगे। 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने नायडू से इस बारे में रविवार को चर्चा की थी और सोमवार सुबह प्रधानमंत्री ने उनसे बात की थी। संसदीय बोर्ड की बैठक के बाद शाह ने नायडू को उम्मीदवार बनाए जाने का ऐलान किया। 

वेंकैया नायडू:छात्र नेता से NDA के उपराष्ट्रपति उम्मीदवार तक का सफर

उन्होंने कहा कि 68 वर्षीय नायडू देश के व भाजपा के वरिष्ठ नेताओं में एक हैं। संसदीय बोर्ड की बैठक में नायडू खुद मौजूद थे। बैठक में उनका नाम करते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व अन्य सभी सदस्यों ने उनको बधाई दी। शाह ने कहा कि नायडू ने किसान परिवार से निकल कर 25 साल के संसदीय जीवन में देश की सेवा की है। 

किसान के बेटे वेंकैया नायडू के पास लंबा संसदीय अनुभव है जो राज्यसभा के सभापति के रूप में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने में उनकी मदद करेगा। पूरी राजनीतिक बिरादरी में उन्हें सराहा जाता है। वह उपराष्ट्रपति पद के लिए उपयुक्त उम्मीदवार हैं। 
नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

वेंकैया नायडू ने मंत्रीपद से इस्तीफा दिया

एनडीए के उप राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार एम वेंकैया नायडू ने सोमवार देर रात केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया। वेंकैया केंद्र में दो मंत्रालयों (शहरी विकास और सूचना एवं प्रसारण) का प्रभार संभाल रहे थे। हालांकि उपराष्ट्रपति का चुनाव लड़ने के लिए मंत्री पद से इस्तीफा देना कोई आवश्यक नहीं है। पर चुनाव लड़ने जा रहे नायडू ने उच्च राजनीतिक मर्यादा का पालन करते हुए अपने पद से इस्तीफा सौंपा है। नायडू को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाने का ऐलान शाम को भाजपा नेतृत्व ने किया था। 

बापू के पोते हैं विपक्ष के उपराष्ट्रपति प्रत्याशी गोपालकृष्ण गांधी, पढें उनके बारे में

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Vice Presidential election: NDA to decide its candiate in monday afternoon meeting, M Venkaiah Naidu could be one name
टॉप 10 न्यूजः पढ़ें अब तक की देश-दुनिया की बड़ी खबरें एक नजर में सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा: नोट बदलने के लिए और मौका नहीं दिया जा सकता- केंद्र