class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू-कश्मीरः एलओसी पर घुसपैठ की कोशिश नाकाम, 2 जवान शहीद, दो आतंकी भी मारे गए

indian army

कश्मीर में एलओसी पर सेना ने पाकिस्तान की ओर से शनिवार को घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। सेना ने इस दौरान दो आतंकियों को ढेर कर दिया है, लेकिन मुठभेड़ में दो जवान भी शहीद हुए हैं। अंतिम सूचना मिलने तक सीमा पर ऑपरेशन जारी था। 

सेना के एक अधिकारी के मुताबिक कश्मीर के कुपवाड़ा में नौगाम सेक्टर में सेना ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकियों को रोकने के लिए गोलीबारी की। मुठभेड़ में 2 आतंकियों की मौत हो गई। हालांकि घुसपैठ नाकाम करने की कोशिश में 2 जवान शहीद हुए हैं। 

याद रहे कि आतंकियों ने घुसपैठ की यह हरकत केंद्रीय रक्षा मंत्री अरुण जेटली के बयान के एक दिन बाद की है। शुक्रवार को जेटली ने पाकिस्तान को सख्त संदेश देते हुए कहा था कि सीमा पर सीजफायर उल्लंघन का भारतीय सेना करारा जवाब देगी। नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर दौरे के बाद रक्षा मंत्री ने कहा था कि भारतीय सेना घुसपैठ रोकने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने कश्मीर में हिंसा फैलाने वालों को भी कड़ी चेतावनी देते हुए कहा था कि ऐसे लोगों से सख्ती से निपटा जाएगा। 

कुपवाड़ा में हथियार बरामद
कश्मीर के कुपवाड़ा सेक्टर में सुरक्षा बलों ने एक सर्च अभियान में हथियार व विस्फोटक बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया कि सर्च ऑपरेशन के दौरान दो एके राइफल, दो यूबीजीएल पिस्टल, 20 पिस्टल मैगजीन, 20 एके मैगजीन, 600 एके राउंड, एक ट्रेसर, एक चाकू, तार और दूरबीन बरामद हुई है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Two terrorists attempting infiltration in Nowgam killed. Two soldiers lost their lives in ongoing operation.