class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जम्मू-कश्मीरः शोपियां में आतंकियों ने तीनों आतंकियों को मार गिराया, दो जवान भी शहीद

shopian encounter

जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ में सेना ने तीनों आतंकियों को मार गिराया है।  मुठभेड़ में सेना के 2 जवान भी शहीद हो गए हैं। वहीं एक दूसरी घटना के दौरान बांदीपोरा में आतंकियों ने पुलिस सर्च पार्टी पर हमला कर दिया। इस हमले में पुलिस के दो जवान घायल हुए हैं। फिलहाल ऑपरेशन जारी है। 

 

पुलिस ने बताया कि शनिवार को आतंकवादियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना मिलने के बाद राष्ट्रीय राइफल्स, पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) सहित सुरक्षा बलों ने शोपियां के अवनीरा गांव में उन्हें घेर लिया, जिसके बाद आतंकवादियों ने गोलीबारी शुरू कर दी। इस फायरिंग में दो जवान शहीद हो गए। जबकि कुछ जवान घायल है। घायल जवानों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। गांव में अभी भी मुठभेड़ जारी है। एक आतंकी को भी मार गिराया गया है। 

बांदीपोर में पुलिस पर हमला


वहीं एक अन्य घटना में बांदीपोरा में आतंकियों ने पुलिस सर्च पार्टी पर हमला कर दिया। इस हमले में पुलिस के दो जवान घायल हो गए। हमले के बाद पुलिस ने पूरे इलाके को चारों ओर से घेर लिया है और आतंकियों की तलाश जारी है। 

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि हाजिन इलाके के वहाब पोर मोहल्ला में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया सूचना के आधार पर सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया था। उन्होंने कहा कि अभियान के दौरान आतंकवादियों ने दल पर गोलीबारी शुरू कर दी जिससे दो पुलिसकर्मी घायल हो गए। अधिकारी ने कहा कि घायल पुलिसकर्मियों को अस्पताल ले जाया गया है। इलाके की घेराबंदी और तलाशी अभियान अभी जारी है।

सीजफायर का उल्लंघन: पाकिस्तानी गोलाबारी में जवान शहीद और महिला की मौत

पाक की फायरिंग में एक जवान शहीद
पाकिस्तानी सेना ने शनिवार शाम को जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले के कृष्णा घाटी (केजी) सेक्टर में भारतीय सेना के पोस्ट पर गोलाबारी की। इसमें भातीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। वहीं पुंछ के ही सीमावर्ती गांव गोहलाद कलरान गांव में घर पर मोर्टार का गोला गिरने से एक महिला मारी गई। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:two army soldiers have lost their lives in encounter in Shopian jammu kashmir
विश्व अंगदान दिवस: कोई भी कर सकता है अंगदान, पढ़ें ये 4 भ्रांतियांअयोध्या विवाद: शिया धर्मगुरु कल्बे सादिक ने कहा बाबरी मस्जिद पर फैसला पक्ष में न आने पर हिंदुओं को जमीन दे दें मुसलमान