ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकश्मीर: शोपियां में सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमला, मेजर और एक जवान शहीद; कुलगाम में ढेर किए 2 आतंकी

कश्मीर: शोपियां में सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमला, मेजर और एक जवान शहीद; कुलगाम में ढेर किए 2 आतंकी

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों के एक तलाशी दल पर गोलीबारी करने से एक मेजर सहित दो सैन्यकर्मी शहीद हो गए और एक अन्य जवान घायल हो गया। मेजर का नाम कमलेश पांडे है।...

शहीद मेजर कमलेश पांडे
1/ 2शहीद मेजर कमलेश पांडे
शोपियां एनकाउंटर
2/ 2शोपियां एनकाउंटर
श्रीनगर, एजेंसीThu, 03 Aug 2017 03:31 PM
ऐप पर पढ़ें

दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकवादियों द्वारा सुरक्षा बलों के एक तलाशी दल पर गोलीबारी करने से एक मेजर सहित दो सैन्यकर्मी शहीद हो गए और एक अन्य जवान घायल हो गया। मेजर का नाम कमलेश पांडे है। कमलेश 62 राष्ट्रीय राइफल्स में तैनात थे। वहीं, कुलगाम जिले में आतंकी हमले में सेना ने दो आतंकियों को मार गिराया।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सेना ने शोपियां जिले के जायपोरा इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिलने के बाद रात को इलाके की घेराबंदी कर एक खोज अभियान शुरू किया था। 
       
उन्होंने बताया कि खोज अभियान के दौरान आतंकवादियों ने दल पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसमें तीन सैन्यकर्मी घायल हो गए। अधिकारी ने बताया कि घायलों को सेना के अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां एक मेजर सहित दो की मौत हो गई। वहीं एक अन्य घायल जवान का इलाज जारी है। उन्होंने बताया कि जायपोरा में खोज अभियान जारी है। 

इससे पहले जम्मू कश्मीर के पुलवामा में सेना ने मंगलवार को लश्कर के टॉप कमांडर अबु दुजाना और एक अन्य आतंकी को एनकाउंटर में मार गिराया था। दुजाना के एनकाउंटर के बाद जम्मू कश्मीर के आईजी मुनीर खान ने बताया कि दुजाना एक अय्याश था और सेना पर हमले के मामले में उसे  A++ कैटेगरी की सूची में रखा गया था। 

ये भी पढ़ें: खुलासा: मरने से पहले दुजाना-'बधाई हो, आपने मुझे पकड़ लिया लेकिन मैं..'

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें