class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

नया खुलासा: डेरे के 10,000 चेलों से खुदकुशी कराने की थी तैयारी

Gurmeet Ram Rahim

डेरा सच्चा सौदा मामले में नया खुलासा हुआ है कि गुरमीत राम रहीम के जेल जाने के बाद करीब 10 हजार डेरा अनुयायियों की ‘कुर्बानी’ दिलाने की साजिश थी। डेरा में सर्च ऑपरेशन के दौरान हजारों कुर्बानी संबंधी फार्म बरामद किए गए हैं। 

डेरा द्वारा बड़े स्तर पर कुर्बानी दस्ता तैयार किया गया था। कुर्बानी फार्म में आवेदक की ओर से लिखा गया है कि वह डेरा के लिए अपना जीवन बलिदान कर देगा और उसका परिवार कोई दावा भी नहीं करेगा। हालांकि डेरे ने कभी कुर्बानी फार्म लिए जाने की बात को स्वीकार नहीं किया। डेरा प्रमुख की अदालत में पेशी से पहले ही नामचर्चा घरों के माध्यम से कुर्बानी फार्म भरे गए थे और इसके लिए ड्यूटी लगाई गई थी। पंचकूला हिंसा के बाद पुलिस को इस संबंध में कुछ जानकारियां भी मिली थी। सूत्रों के अनुसार, अब उन लोगों की पहचान की जाएगी जो कुर्बानी दस्ता तैयार करने की जिम्मेदारी उठा रहे थे।

नया खुलासा: राम रहीम के साथ फिल्म देखना चाहते हैं तो दें 50 हजार रुपए

डेरा सच्चा सौदा के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज जिन हार्ड डिस्क में थीं, उन्हें पुलिस ने तलाश लिया है। पुलिस की गिरफ्त में आ चुके डेरे के आईटी हेड से जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने डेरे के शौचालय के सेफ्टी टैंक से 67 हार्ड डिस्क बरामद कीं। वैसे, पुलिस अधिकारी इसकी पुष्टि करने से कतरा रहे हैं। 

राम रहीम: लड़कियों को ऐसे डेरा की गुफा में भेजती थी विषकन्याएं

कर्फ्यू समाप्त, पुराने डेरे में जुटने लगे हैं श्रद्धालु
डेरा के आसपास के तीन गांवों में 24 अगस्त की रात से लगाया गया कर्फ्यू बुधवार सुबह छह बजे से हटा दिया गया है। इसके बाद बड़ी संख्या में डेरा श्रद्धालु पुराने डेरे में मत्था टेकने भी पहुंचे। इससे लगता है कि डेरा के प्रति श्रद्धालुओं की आस्था अब भी कम नहीं हुई है। हालांकि प्रशासन पूरे घटनाक्रम पर नजर रखे हुए है। 

हनीप्रीत के राजस्थान में होने की चर्चा
बाबा की मुंहबोली बेटी और सबसे खास राजदार हनीप्रीत के राजस्थान में होने की चर्चा तेजी से फैल रही है। खुफिया सूत्रों के मुताबिक, राजस्थान बाबा का गृह राज्य है। बताया जा रहा है कि वह वहां किसी खास शख्स के साथ छिपी है। बता दें कि हनीप्रीत के खिलाफ लुकआउट नोटिस जारी हो चुका है। 

हनीप्रीत का मोबाइल नंबर वायरल, जानिए वॉट्सएप पर क्या है स्टेटस

काफिले में शामिल 65 गाडिय़ां जब्त
हरियाणा पुलिस अब डेरा सौदा की चेयरपर्सन विपासना पर शिकंजा कसेगी। पुलिस पूछताछ के लिए जल्द ही विपासना को पूछताछ के लिए बुलाने की तैयारी कर रही है। इसके साथ ही पुलिस डेरा की 45 सदस्यीय प्रबंधन कमेटी के सदस्यों और पदाधिकारियों को भी पूछताछ के लिए बुलाएगी। पुलिस द्वारा अब तक डेरा सच्चा सौदा प्रमुख के काफिले में शामिल 65 गाड़ियों को जब्त किया जा चुका है। इनमें कई लगजरी गाड़ियां भी शामिल हैं। काफिले में शामिल अन्य गाड़ियों के मालिकों पर शिकंजा कसते हुए उन्हें नोटिस जारी कर दिए गए हैं। 

डॉक्टरों का खुलासा: गुरमीत राम रहीम को नहीं है कोई बीमारी

जमानत लेने वाला कोई नहीं
गुरमीत राम रहीम की अंधभक्ति पंजाब सहित दूसरे राज्यों के सैकड़ों परिवारों को भारी पड़ी है। इन डेरा प्रेमियों को होश भी तब आया, जब इनका सब कुछ तबाह हो गया। पंचकूला और सिरसा में आगजनी के बाद 20 दिन से जेलों में बंद इन अनुयायियों से डेरा सच्चा सौदा ने भी पल्ला झाड़ लिया। ऐसे में अब उन्हें अपनी जमानत कराने के लाले पड़े हैं। सीबीआई अदालत में 25 अगस्त को गुरमीत राम रहीम पर फैसले के दिन पंचकूला में जमा भीड़ में आधे से अधिक लोग पंजाब के ही थे। उपद्रव में मारे गए 34 लोगों में से सर्वाधिक 12 लोग पंजाब के थे। इसी तरह हिंसा में घायल कुल 264 लोगों में से 150 लोग पंजाब के विभिन्न जिलों से यहां पहुंचे थे। राजस्थान, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से भी काफी लोग अंबाला सहित दूसरी जेलों में बंद हैं। ज्यादातर वकीलों ने इनके केस लड़ने से हाथ खड़े कर दिए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:there was preparation of suicide by 10 thousand followers of Dera
मोदी-शिंजो मीट Day 1: भव्य रोड शो से लेकर शानदार डिनर तक, दिन भर की 10 खास बातें शिकंजा: सिरसा डेरे का IT हेड गिरफ्तार, 60 हार्ड डिस्क बरामद