ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशटेरर फंडिंग केस : NIA ने सैयद सलाउद्दीन के बेटे को दिल्ली से किया अरेस्ट

टेरर फंडिंग केस : NIA ने सैयद सलाउद्दीन के बेटे को दिल्ली से किया अरेस्ट

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने  हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सैयद शाहिद यूसुफ को जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी घटनाओं के वित्तपोषण के मामले में गिरफ्तार किया...

सैयद यूसुफ
1/ 2सैयद यूसुफ
सैयद सलाउद्दीन का बेटा गिरफ्तार
2/ 2सैयद सलाउद्दीन का बेटा गिरफ्तार
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान टीमTue, 24 Oct 2017 03:01 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने  हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) प्रमुख सैयद सलाहुद्दीन के बेटे सैयद शाहिद यूसुफ को जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवादी घटनाओं के वित्तपोषण के मामले में गिरफ्तार किया है। 

एजेंसी के एक अधिकारी ने बताया कि यूसुफ को आतंकी गतिविधियों के वित्तपोषण मामले में वर्ष 2011 में दर्ज एक पुराने मामले के आधार पर पूछताछ के लिए दिल्ली स्थित एनआईए के मुख्यालय बुलाया गया था, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। यह गिरफ्तारी ऐसे समय हुई है, जब एक दिन पहले ही सोमवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू एवं कश्मीर में वार्ता प्रक्रिया आगे बढ़ाने की घोषणा की थी और आईबी के पूर्व निदेशक दीनेश्वर शमार् को राज्य में सभी साझेदारों से वातार् के लिए प्रतिनिधि नियुक्त किया था।

एजेंसी के अधिकारियों के अनुसार, पूछताछ के दौरान खुलासा हुआ कि सीरिया में रह रहे एक आरोपी गुलाम मोहम्मद भट ने कथित रूप से सैयद सलाहुद्दीन के कहने पर साल 2011 से 2014 के बीच यूसुफ को पैसे ट्रांसफर किए थे।

बता दें कि  अगस्त में एनआईए को अलगाववादी नेता शाहिद उल इस्लाम के पास से कश्मीर के 150 आतंकियों की लिस्ट मिली है। शाहिद यूसुफ, मीरवाइज उमर फारुक का करीबी है। शाहिद ने पूछताछ में बताया है कि अलगाववादी नेताओं को सिर्फ पाकिस्तान से ही नहीं, बल्कि दुबई और लंदन से भी फंड मिलता है। 

सलाउद्दीन ने कश्मीर को भारत से अलग करने के लिए पाक से मांगी मदद

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें