class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सफलता: मुंबई एयरपोर्ट से लश्कर आतंकी गिरफ्तार

Salim Mukim Khan was arrested from Mumbai airport.

उत्तर प्रदेश पुलिस के आतंकवाद निरोधक दस्ते (एटीएस) ने सोमवार को मुंबई पुलिस के साथ मिलकर एयरपोर्ट से लश्कर के आतंकी को गिरफ्तार किया। आतंकी सलीम खान पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के एक एजेंट को सैन्य जासूसी के लिए फंडिंग करता था।

पकड़ा गया आतंकी सलीम खान पुत्र मुकीम खान मूलरूप से उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले के बंदीपुर थानाक्षेत्र स्थित गांव हथिगवां का रहने वाला है। एटीएस को वर्ष 2008 से उसकी तलाश थी। सलीम फैजाबाद से गिरफ्तार आईएसआई एजेंट आफताब को विदेश से निर्देश देता था और धन भेजता था। 

गत तीन मई को गिरफ्तार आतंकी आफताब और उसके सहयोगियों से पूछताछ में इसका खुलासा हुआ है। वर्ष 2008 में रामपुर में सीआरपीएफ के कैंप पर हमले की घटना में गिरफ्तार आतंकियों कौसर और शरीफ ने भी बताया था कि सलीम वर्ष 2007 में मुजफ्फराबाद (पीओके) आतंकी कैंप में उनके साथ ट्रेनिंग ले रहा था।

एटीएस के आईजी असीम अरुण ने बताया कि सलीम के लिए लुकआउट नोटिस जारी किया गया था। इसी आधार पर मुंबई लौटते वक्त उसे एयरपोर्ट पर रोका गया। सूचना मिलने पर यूपी एटीएस ने मुंबई पहुंचकर उसे गिरफ्तार किया। सलीम से महाराष्ट्र और यूपी एटीएस मुंबई में पूछताछ कर रही है। मुंबई में एटीएस के इंस्पेक्टर आलोक सिंह और टीबी सिंह पूछताछ टीम में शामिल हैं।

15 साल से विदेश में था
सलीम पिछले 15 सालों से विदेश में रहता था, लेकिन घर वालों को पता नहीं था कि विदेश में वह क्या करता है और कहां रहता है? चार भाइयों में सबसे बड़े सलीम का एक मकान इलाहाबाद में भी है। यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने बताया कि सलीम कई साल से यूएई में था। उसका वीजा खत्म होने पर उसे वापस भेज दिया गया था। उसे यूपी लाकर जांच की जाएगी। इसके बाद और खुलासा होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Suspected LeT operative, a resident of UP, arrested from Mumbai Airport
सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा: नोट बदलने के लिए और मौका नहीं दिया जा सकता- केंद्रप्राइम टाइम न्यूज: पढ़ें देश और दुनिया की 10 बड़ी खबरें