class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुषमा का बयान: POK भारत का अभिन्न अंग, ओसामा को मिलेगा वीजा

india

केंद्रीय मंत्री सुषमा स्वराज ने एक बार फिर पाकिस्तान को आइना दिखाने का काम किया है। मंगलवार को स्वराज ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) में रहने वाले 24 वर्षीय युवक ओसामा को इलाज के लिए वीजा दिए जाने का ऐलान किया है। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए पाक प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सलाहकार सरताज अजीज के पत्र की जरूरत नहीं है। सुषमा ने कहा कि पीओके भारत का अभिन्न अंग है और पाकिस्तान ने वहां गैरकानूनी ढंग से कब्जा किया हुआ है।

गौरतलब है कि पीओके का रहने वाला 24 साल का ओसामा अली इलाज के लिए भारत आना चाहता है लेकिन उसको पाकिस्तान की ओर से इसकी इजाजत नहीं दी जा रही। ओसामा के लीवर में ट्यूमर है। 

कुछ दिनों पहले ही सुषमा स्वराज ने कहा था कि भारत में इलाज कराने के इच्छुक पाकिस्तानी नागरिक अगर सरताज अजीज की अनुशंसा के साथ आएं तो उन्हें तुरंत ही वीजा दे दिया जाएगा। पीओके के इस युवक के मामले में स्वराज ने बिना अजीज के पत्र के ही वीजा देने का फैसला किया है। 

बता दें कि अभी कुछ दिनों पहले ही सुषमा स्वराज ने पाकिस्तान की कैंसर पीड़ित युवती फैजा तनवीर को मेडिकल वीजा देने के मामले में, पाकिस्तान को दोहरा मापदंड अपनाने पर खूब खरी-खोटी सुनाई थी। उन्होंने खुल्भूशन जाधव की मां अवंतिका जाधव को भी वीजा न दिए जाने पर पाकिस्तान की निंदा की थी। उन्होंने लिखा था, "मैंने खुद निजी तौर पर सरताज अजीज को पत्र लिखकर अवंतिका जाधव को पाकिस्तान का वीजा दिए जाने का आग्रह किया। इसके बावजूद सरताज अजीज ने पत्र प्राप्ति की सूचना देने का बुनियादी शिष्टाचार तक नहीं निभाया।"
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Sushma Swaraj, rohaan, pakistani child, four-month-old child, india medical visa, Pakistan medical visa, india news, Pakistan news,POK integral part of india, sushma swaraj on medical visa
VIDEO:मायावती ने राज्यसभा से दिया इस्तीफा, जानें क्या कहा था सदन मेंशादी करना चाहता है डॉन अबु सलेम, जमानत के लिए कोर्ट से लगाई गुहार