ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशशरद को मिला राहुल का साथ: बोले,मेक इन इंडिया नहीं-चाइना पर है फोकस

शरद को मिला राहुल का साथ: बोले,मेक इन इंडिया नहीं-चाइना पर है फोकस

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को शरद यादव के साझी विरासत बचाओ सम्मेलन में शामिल हुए। राहुल गांधी ने वादे पूरे नहीं करने के लिए मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए आज कहा कि प्रधानमंत्री...

Rahul gandhi in sharad yadav sammelan
1/ 2Rahul gandhi in sharad yadav sammelan
sharad yadav
2/ 2sharad yadav
नई दिल्ली, लाइव हिन्दुस्तान Thu, 17 Aug 2017 04:05 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी गुरुवार को शरद यादव के साझी विरासत बचाओ सम्मेलन में शामिल हुए। राहुल गांधी ने वादे पूरे नहीं करने के लिए मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए आज कहा कि प्रधानमंत्री 'स्वच्छ भारत' बनाना चाहते हैं, जबकिे हम 'सच भारत' बनाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, युवा काम करना चाहता है, लेकिन मोदी सरकार रोजगार के नाम पर झूठ बोल रही है। मेक इन इंडिया का वादा करने वाले मेड इन चाइना पर फोकस कर रहे हैँ। राहुल गांधी ने सरकार के प्रमुख कार्यक्रम 'मेक इन इंडिया' को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि देश में उपलब्ध अधिकतर उत्पाद 'मेड इन चाइना' हैं।

जदयू के असंतुष्ट नेता शरद यादव द्वारा बुलायी गयी विपक्षी दलों के नेताओं की बैठक में भाग लेते हुए राहुल ने भाजपा पर 2014 के आम चुनावों में लोगों से किए गए वादे पूरे नहीं करने का आरोप लगाया जिसमें विदेशों में रखे काले धन को वापस लाने और युवाओं के लिए रोजगार सजित करने के वादे शामिल हैं। 

बता दें कि 'साझी विरासत बचाओ' बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कई अन्य कांग्रेस नेताओं तथा माकपा महासचिव सीताराम येचुरी एवं भाकपा सचिव डी राजा सहित विभिन्न वाम नेताओं ने भाग लिया। 

राहुल ने कहा, 'मोदी जी कहते हैं कि वह स्वच्छ भारत बनाना चाहते हैं किन्तु हम सच भारत चाहते हैं। वह जहां भी जाते हैं झूठ बोलते हैं।'  कांग्रेस नेताओं ने आरएसएस को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि यह देश के संविधान को बदल देने पर तुली हुई है।

इस सम्मेलन में रामगोपाल यादव, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, गुलाम नबी आजाद, प्रकाश अंबेडकर, सुधाकर रेड्डी, डी राजा, जयंत चौधरी शामिल होने पहुंचे। बाबूलाल मरांडी व फारुख अब्दुल्ला भी सम्मेलन में पहुंचे। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा, असली जदयू शरद यादव की है, नीतीश जी को तो बीजेपी है। 

बड़ी कार्रवाई: JDU ने 21 नेताओं को पार्टी से निकाला, पढ़ें पूरी लिस्ट

बिहार के मुख्यमंत्री के भाजपा के साथ गठजोड़ किये जाने के फैसले पर अपनी असहमति से जुड़े सवालों पर जवाब देने से इनकार करते हुए जदयू के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि इस आयोजन के लिये फैसला हफ्तों पहले लिया गया जब उनकी पार्टी कमजोर विपक्षी समूह का हिस्सा थी। उन्होंने कहा कि साझा विरासत बचाओ सम्मेलन किसी के खिलाफ नहीं बल्कि देशहित में है। यह देश के 125 करोड़ लोगों के हित में है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के धर्म के नाम पर हिंसा के खिलाफ बयान का समर्थन करते हुए शरद यादव ने कहा कि यह जमीन पर नजर नहीं आता और मोदी को अपनी पार्टी की सरकारों को यह बताने की जरूरत है कि वह उनके आदेशों का पालन करें।

सीएम नीतीश पर बरसे शरद, कहा- एनडीए में जाना ही था तो अलग क्यों हुए थे 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें