class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रपति चुनाव: देश के दूसरे दलित राष्ट्रपति बन सकते हैं रामनाथ कोविंद

रामनाथ कोविंद और पीएम मोदी

राष्ट्रपति पद के चुनाव में राजग उम्मीदवार के नाम पर भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में फैसला ले लिया गया है। बिहार के राज्यपाल रामनाथ कोविंद राष्ट्रपति पद के लिए राजग के उम्मीदवार होंगे। इसकी घोषणा बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को की। 

रामनाथ कोविंद देश के दूसरे दलित राष्ट्रपति बन सकते हैं। इससे पहले कोच्चेरील रमण नारायण देश के पहले दलित राष्ट्रपति थे। कोच्चेरील रमण नारायण भारत के दसवें राष्ट्रपति थे। उन्हें 1997 में राष्ट्रपति बनाया गया था। इसस पहले वे 1992 में वे उपराष्ट्रपति भी रह चुके थे। उन्होंने त्रावणकोर विश्वविद्यालय से अंग्रेज़ी में स्नातकोत्तर उपाधि प्राप्त करने के बाद लंदन स्कूल ऑफ इकोनोमिक्स में अर्थशास्त्र की पढ़ाई की थी।

ये भी पढ़ें: NDA उम्मीदवार राम नाथ कोविन्द से जुड़ी 7 खास बातें

बीजेपी संसदीय बोर्ड की हुई बैठक 

इससे पहले राष्ट्रपति पद के चुनाव में अपने उम्मीदवार के नाम पर फैसला करने के लिए आज दोपहर 12 बजे भाजपा के संसदीय बोर्ड की बैठक हुई। बैठक में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह, सुषमा स्वराज, वेंकैया नायडू समे​त कई वरिष्ठ नेता शामिल हुए।

08 अगस्त, 2015 को बने बिहार के गवर्नर

रामनाथ कोविंद 08 अगस्त 2015 को बिहार का गवर्नर बने थे। वहीं, कोविंद दो बार राज्यसभा सदस्य भी रह चुके हैं। यूपी से 1994 से 2000 और फिर 2000 से 2006 तक राज्यसभा सांसद रहे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ramnath Kovind may become second dalit president of country
राष्ट्रपति चुनावः NDA उम्मीदवार राम नाथ कोविंद से जुड़ी 15 खास बातेंमुंबई 93 ब्लास्ट केस: दोषियों की सजा पर सुनवाई कल तक के लिए टली