class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ताजपोशी की तैयारी: सोनिया गांधी ने कहा- राहुल जल्द संभालेंगे कांग्रेस की बागडोर

Rahul Gandhi Sonia Gandhi

वर्षों से कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को पार्टी की कमान देने की मांग की जा रही है। अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी इस पर सकारात्मक संकेत दिया है। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि राहुल जल्द पार्टी की बागडोर संभालेंगे। 

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की आत्मकथा ‘दो कोइलेशन 1996-2012’ के विमोचन के लिए आयोजित एक कार्यक्रम में उन्होंने एक न्यूज चैनल से कहा, राहुल को पार्टी की बागडोर देने के बारे में वर्षों से पूछ रहे हैं। अब यह होने वाला है। वहीं, कांग्रेस सूत्रों ने कहा कि पार्टी की कमान दिवाली के समय कभी भी दी जा सकती है। 

गुजरात, कर्नाटक, हिमाचल प्रदेश, त्रिपुरा, मेघालय, नगालैंड छोड़कर अधिकतर राज्यों में संगठन चुनाव बिना मतदान के पूरे हो चुके हैं। कई राज्यों ने सर्वसम्मति से राहुल को अध्यक्ष बनाने के लिए प्रस्ताव भी पारित किया है। 

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण (सीईए)की ओर से सभी राज्यों के प्रतिनिधियों की सूची मिलने के बाद नया कांग्रेस अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rahul Gandhi To Take Over As Congress President Soon: Sonia Gandhi
SC सख्त: दिल्ली-NCR में पटाखों की बिक्री पर रोक बरकरार, खरीदे हुए पटाखे 11 बजे तक चलाने की मिली छूट, VIDEO INTERVIEWजम्मू कश्मीर: बस खाई में गिरी, हादसे में 25 वैष्णोदेवी श्रद्धालु घायल