class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रो-कबड्डी लीग:घर में फिर न जीत पाए योद्धा, थलाइवस से मुकाबला ड्रा

Haryana Steelers beat Dabang Delhi, Tamil Thalaivas manage tie against UP Yoddha

एक बार फिर यूपी योद्धा की मुट्ठी में आकर जीत रेत की तरह फिसल गई। पिछले चार मैचों की तरह तमिल थलाइवस के खिलाफ भी पहले हाफ में उम्दा बढ़त के बाद दूसरे हाफ में यूपी योद्धा फुस्स हो गए। वहीं तमिल थलाइवस ने खेल में शानदार वापसी करते हुए मुकाबला 33-33 अंकों पर ड्रा करा लिया। प्रो कबड्डी लीग में बाबू  बनारसी दास बैडमिंटन अकादमी में बुधवार को अपनी टीम का हौसला बढ़ाने पहुंचे भारी संख्या में दर्शक एक बार फिर यूपी योद्धा को जीतते न देख पाए।

यहां एक बार फिर यूपी योद्धा की रणनीति फेल हो  गई। आखिरी के दस सेकेंड में यूपी योद्धा के ऋशांक रेड डालने गए। उनके पास पर्याप्त समय था। वह रेड खाली छोड़ सकते थे। पर तमिल थलाइवस ने इसे करो या मरो की तरह  लेकर ऋशांक को दबोच लिया। आखिरी के चंद सेकेंड में तमिल थलाइवस ने बाजी बराबर कर दी। उधर, यूपी योद्धा अपने घर में पांचवें मैच में भी जीत न हासिल कर पाए। बस मैच ड्रा कराकर अपनी  इज्जत बचा ली।

पहला हाफ:यूपी योद्धा 19 तमिल थलाइवस 11
यूपी योद्धा में शुरुआत से ही गजब की फुर्ती दिखी। यूपी योद्धा अपने घरे में चार लगातार हार से नई सीख लेकर दोगुने जोश के साथ कोर्ट पर उतरी थी। शुरुआत से उसने तमिल थलाइवस पर दवाब बनाना शुरू कर दिया था। पहला हाफ पूरी तरह यूपी योद्धा के स्टार रेडर ऋशांक देवाडिगा के नाम रहा। उन्होंने अपनी चुस्ती-फुर्ती वाली रेडों से तमिल थलाइवस को बैकफुट पर ढकेल दिया। उन्होंने पहले हाफ में अकेले ही दस रेडों में सात अंक हासिल किए। उन्होंने अपनी पहली ही रेड में तीन अंक दिलाकर यूपी योद्धा का खाता खोला था। योद्धा की उसकी तेजी का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि उसने तमिल थलाइवस को पहले हाफ के दसवें मिनट में 13-3 के स्कोर पर आल आउट कर दिया।

दूसरा हाफ:यूपी योद्धा 33 तमिल थलाइवस 33
दूसरा हाफ पूरी तरह तमिल थलाइवस के सनाम रहा। किसी को उम्मीद नहीं थी कि तमिल थलाइवस खेल में वापसी कर पाएगी। पर उसके स्टार रेडर छह फुट तीन इंच लम्बे अजय ठाकुर ने कमाल का खेल दिखाया। उन्होंने यूपी योद्धा के डिफेंस को ध्वस्त करते हुए न सिर्फ अपनी टीम की खेल में वापसी कराई बल्कि जीत की हालत में पहुंचा दिया। आखिरी क्षणों में जीत की कगार पर खड़ी यूपी योद्धा के स्टार ऋशांक को अपने पाले में पकड़कर तमिल थलाइवस ने मुकाबला 33-33 की बराबरी पर खड़ा कर दिया। 

दूसरा हाफ बेहद उतार-चढ़ाव भरा रहा। तमिल थलाइवस ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए सिर्फ दस मिनट में 11 अंक झटक कर मुकाबला 19-19 की बराबरी पर ले आए थे। इसके बाद मुकाबला अंक दर अंक नीचे-ऊपर होता रहा। तमिल थलाइवस ने दूसरे हाफ में 22 अंक इकट्ठा किए। वहीं यूपी योद्धा सिर्फ 11 अंक ही कमा पाई। थलाइवस की तेजी का आलम यह था कि उसने दूसरे हाफ 19-19 के स्कोर पर यूपी योद्धा को आल आउट कर अतिरिक्त अंक हासिल किए।

नहीं चली दिल्ली की दबंगई
मंगलवार को यूपी योद्धा को उसके घर में हराने वाली हरियाणा स्टीलर्स ने एक बार फिर बाबू बनारसी दास बैडमिंटन अकादमी के कोर्ट पर अपनी श्रेष्ठता साबित की। उसने दिल्ली दबंग को बेहद रोमांचक मुकाबले में 27-25 अंकों के शिकस्त दी। आखिरी क्षणों में दिल्ली दबंग ने 25-24 से बढ़त बनाकर मुकाबला रोमांचक बना दिया था। पर इसके बाद हरियाणा स्टीलर्स ने उम्दा खेल दिखाते हुए लगातार दो अंक हासिल कर मुकाबला अपने नाम कर लिया।

दिल्ली सात मैचों में पांच हार के साथ लखनऊ पहुंची थी। पर हरियाणा स्टीलर्स ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया। खेल में पूरे समय हरियाणा स्टीलर्स आगे-आगे चल रही थी। सिर्फ एक बार दिल्ली ने 25-24 की क्षणिक बढ़त हासिल की। हरियाणा स्टीलर्स के लिए अबुलफजल ने सबसे ज्यादा आठ रेड प्वाइंट हासिल किए। वहीं नीलेश ने पांच टेकल प्वाइंट अपनी टीम को दिए। उधर दिल्ली की तरफ से दीपक दहिया ने सात रेड प्वाइंट हासिल किए। वहीं नीरज कुमार तीन टेकल प्वाइंट हासिल कर पाए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pro Kabbadi League Haryana Steelers beat Dabang Delhi, Tamil Thalaivas manage tie against UP Yoddha
OMG:हैकरों के ग्रुप 'आॅवर माइन' ने किया इस फेमस फुटबॉल क्लब का ट्विटर अकाउंट हैक यूरोप दौरे के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा, रानी संभालेंगी कमान