class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राष्ट्रपति चुनाव: विपक्ष ने मानी हार, प्रफुल्ल पटेल ने कहा कोविंद ही जीतेंगे

NCP leader Praful Patel

राष्ट्रपति चुनाव में सत्ता पक्ष का उत्साह और विपक्ष की औपचारिकता स्पष्ट नजर आई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसद परिसर में पहंचे तो वे पूरी तरह से तनावमुक्त प्रसन्न मुद्रा में नजर आए। सवा दस बजे तक प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने अपना वोट डाल दिया। रूम नंबर 62 के सामने भाजपा के तमाम सांसद कतारबद्ध होकर खड़े थे। भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी भी जल्दी वोट डालने वालों में शामिल थे। भाजपा के नेताओं ने मतदान के बाद भारी मतों से जीत का दावा किया। वहीं विपक्ष की निराशा जाहिर करते हुए एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल ने कहा जीत तो कोविंद जी की ही होगी। लेकिन लंबे अरसे से चुनाव होता रहा है। विचारधारा का चुनाव होता है। 

मतदान से पहले विपक्ष के नेताओं की एक बैठक हुई। माना जा रहा है कि संसद की रणनीति के मसले पर चर्चा के अलावा राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष की स्थिति की समीक्षा भी बैठक में की गई। बैठक में गुलाम नबी आजाद,मल्लिकार्जुन खड़गे, अहमद पटेल, आनंद शर्मा,एनसीपी के तारिक अनवर, डीएमके की कनिमोझी, राजद के रामकृपाल यादव, लेफ्ट नेता डी राजा शामिल हुए।

गौरतलब है कि राष्ट्रपति चुनाव में भाजपा उम्मीदवार कोविन्द की जीत सुनिश्चित मानी जा रही है। करीब 70 फीसदी मत उनके पक्ष में बताए जा रहे हैं। जबकि मीराकुमार को समूचे विपक्ष का साथ भी नही मिल पाया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:presidential Election: Praful Patel says there is no rocket science, Ramnath Kovind will win
हादसा:गिफ्ट में मिला रेडियो आॅन करते ही हुआ धमाका, शख्स की मौत खुशखबरी: पिता बनने पर कर्मचारियों को 3 महीने की छुट्टी देगी यह कंपनी