class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रद्युम्न हत्याकांड:पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टर ने कहा नहीं हुआ कुकर्म, स्कूल परिसर पहुंची फोरेंसिक टीम

Ryan International School Murder case

गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशल स्कूल में 7 वर्षीय छात्र की हत्या के मामले में पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों में से एक दीपक माथुर ने नया खुलासा किया है। उन्होंने प्रद्युम्न के साथ सेक्सुअल एब्यूज की बात को खारिज कर दिया। दीपक माथुर ने बताया की छात्र के गले पर दो कटे के निशान मिले। इस बीच गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर की मौजूदगी में फोरेंसिक एक्सपर्ट की टीम रेयान इंटरनेशनल स्कूल परिसर में पहुंची और इस मर्डर केस में साक्ष्य इकठ्ठा किए।  

इससे पहले गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशल स्कूल मर्डर केस में आरोपी बस कंडक्टर अशोक को तीन दिन की पुलिस रिमांड के बाद अदालत में पेश किया गया। अदालत ने आरोपी को 18 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में दिया है। उसे भोंडसी जेल में रखा गया है और 18 सितंबर को गुरुग्राम के सेशन कोर्ट में पेश किया जाएगा। वहीं इस मामले में अब जांच गुरुग्राम से मुंबई पहुंच गई है। स्कूल में बच्चों की सुरक्षा के इंतजाम पर्याप्त ना होने के आरोपों के बीच हरियाणा पुलिस ने अपनी एक जांच टीम मुंबई भेजी है।  

हरियाणा पुलिस के दो अधिकारियों ने गुरुग्राम में सात वर्षीय छात्र प्रद्युम्न की हत्या के मामले में मुंबई के कांदिवली स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल में स्टाफ से पूछताछ की। पुलिस उपायुक्त विनय राठौड़ ने बताया कि हरियाणा पुलिस के दो अधिकारी रेयान इंटरनेशन स्कूल के परिसर में स्टाफ से पूछताछ की। मामले की जांच के लिए पुलिस की 14 टीमें बनाई गई हैं। हरियाणा पुलिस स्कूल के सीईओ रेयान पिंटो और अन्य शीर्ष अधिकारियों से पूछताछ करेगी।

प्रद्युम्न मर्डर केसः रेयान पिंटो के मां-बाप को राहत, HC की 7 बातें

हीं, रेयान इंटरनेशल स्कूल के मालिकों ने मामले में गिरफ्तारी से बचने के लिए मुंबई हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की थी, जिस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने गिरफ्तारी पर एक दिन के लिए रोक लगा दी है। 

मेनका और प्रकाश जावड़ेकर करेंगे उच्च स्तरीय बैठक

स्कूलों में बाल यौन शोषण की घटनाओं के मद्देनजर शिक्षण संस्थानों में विद्यार्थियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने और प्रोटोकॉल विकसित करने के लिए केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी और प्रकाश जावड़ेकर बुधवार को एक उच्च स्तरीय बैठक करेंगे। एक सरकारी अधिकारी ने यह जानकारी दी। महिला एवं बाल विकास (डब्ल्यूसीडी) मंत्रालय और मानव संसाधन विकास मंत्रालयों के अधिकारियों के अलावा बैठक में राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर), सीबीएसई, एनसीईआरटी, केंद्रीय विद्यायल संगठन के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे।

रेयान इंटरनेशनल स्कूल: बड़ा होकर पायलट बनना चाहता था प्रद्युम्न,इनका था बड़ा शौकीन 

गुड़गांव स्थित रेयान इंटरनेशनल स्कूल में यौन शोषण की कथित कोशिश का विरोध करने पर दूसरी कक्षा के छात्र की हत्या और शाहदरा के एक निजी स्कूल में पांच वर्षीय छात्रा के साथ हुए बलात्कार के मामले की पृष्ठभूमि में यह बैठक हो रही है। डब्ल्यूसीडी के एक प्रवक्ता ने बताया कि दोनों मंत्रालय बच्चों की किसी भी प्रकार के हमले या शारीरिक एवं मानसिक क्षति से रक्षा सुनश्चित करने के लिए दिशानिर्देश और प्रोटोकॉल विकसित करेंगे। 

प्रद्युम्न मर्डर केसःशिक्षा विभाग ने रेयान स्कूल में पाई ये 10 खामियां

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Pradyuman Murder Case Accused Bus Conductor sent to Jail by Gurugram Session Court
राम रहीम: लड़कियों को ऐसे डेरा की गुफा में भेजती थी विषकन्याएंटॉप 10 न्यूजः पढ़ें 9 बजे तक की देश-दुनिया की बड़ी खबरें एक नजर में