ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशLoC पर मोदी: 'मेरा भी मन करता है परिवार के साथ दिवाली मनाऊं'

LoC पर मोदी: 'मेरा भी मन करता है परिवार के साथ दिवाली मनाऊं'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर में अग्रिम चौकियों पर जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए गुरेज सेक्टर पहुंचे। गुरेज सेक्टर प्रदेश में नियंत्रण रेखा के समीप स्थित है।  दिवाली मानाने पहुंते...

LoC पर मोदी: 'मेरा भी मन करता है परिवार के साथ दिवाली मनाऊं'
नई दिल्ली। एजेंसीThu, 19 Oct 2017 03:17 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जम्मू-कश्मीर में अग्रिम चौकियों पर जवानों के साथ दिवाली मनाने के लिए गुरेज सेक्टर पहुंचे। गुरेज सेक्टर प्रदेश में नियंत्रण रेखा के समीप स्थित है।  दिवाली मानाने पहुंते पीएम मोदी ने कहा कि मेरी भी इच्छा होती है कि अपने परिवार के साथ दिवाली मनाऊं, इसलिए मैं यहां जवानों के बीच आया हूं। उन्होंने कहा कि मैं जवानों को अपना परिवार मानता हूं।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जब भी मैं अपनी सेना के जवानों के बीच होता हूं तो मेरे अंदर एक नई उर्जा का जाती है। इसके अलावा पीएम मोदी ने कहा कि हमारे सैनिक ऐसी कठोर स्तिथियों में भी देश के लिए खड़े हैं और मैं उनके इस बलिदान और त्याग की सराहना करता हूं।

पीएम मोदी के साथ सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत, उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल देवराज अनबू और चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल जे एस संधु भी प्रधानमंत्री के साथ गुरेज सेक्टर पहुंचे। आपको बता दें कि साल 2014 में आई भीषण बाढ़ के बाद भी उन्होंने घाटी के लोगों के साथ ही दिवाली मनाई थी।

पीएम, राष्ट्रपति सहित कई बड़ी नेताओं ने दी बधाई

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिवाली के अवसर पर देशवासियों को शुभकामनाएं देते हुए सबकी समृद्धि की कामना की। राष्ट्रपति के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किया गया है, जिसमें सभी देशवासियों को दिवाली की शुभकामनाएं दी गई हैं। ट्वीट में कोविंद ने लिखा है कि जैसे हम इस उत्सव को अपने परिवार के साथ मनाते हैं हमें दूसरों के प्रति संवेदना और पयार्वरण के प्रति सजगता को भी बढ़ावा देना चाहिए । 
 
वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लिखा है कि दीपावली के पावन पर्व पर सभी देशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं। बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट किया है ''प्रकाश और खुशियों के महापर्व दीपावली में आपके जीवन में सुख ,शांति एवं समद्धि आये। दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं''। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने भी सभी को प्रकाशपर्व दीपावली की शुभकामनाएं दी और आशा व्यक्त की कि यह पवित्र त्योहार समाज में प्रेम, भाईचारा तथा सौहार्द एवं अपार ख़ुशियों का संचार करे। 

केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री स्मति ईरानी ने ट्वीट कर लोगों को दीपावली की शुभकामना दीं हैं। उन्होंने पोस्ट किया है, दीपों का त्योहार आपके जीवन में सुख, शांति और समद्धि लेकर आए ईश्वर से यही कामना करती हूं। दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पीएम मोदी भारत-चीन सीमा पर जवानों के साथ दिवाली मना सकते हैं।

योगी आदित्यनाथ बोले-राममंदिर से पहले अयोध्या का पुनर्निर्माण करेंगे 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें