ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशइकोनॉमिक काउंसिल: अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पीएम के साथ पहली मीटिंग आज 

इकोनॉमिक काउंसिल: अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पीएम के साथ पहली मीटिंग आज 

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्थिक परिषद का गठन किया था और बुधवार को इस परिषद की पहली मीटिंग है। इस परिषद की पहली मीटिंग नीति आयोग में होगी। पीएम मोदी ने डगमगाती अर्थव्यवस्था को ट्रैक पर...

इकोनॉमिक काउंसिल: अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए पीएम के साथ पहली मीटिंग आज 
लाइव हिन्दुस्तान टीम। ,नई दिल्लीWed, 11 Oct 2017 11:29 AM
ऐप पर पढ़ें

हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्थिक परिषद का गठन किया था और बुधवार को इस परिषद की पहली मीटिंग है। इस परिषद की पहली मीटिंग नीति आयोग में होगी। पीएम मोदी ने डगमगाती अर्थव्यवस्था को ट्रैक पर लाने के लिए इस आर्थिक परिषद का गठन किया था। अर्थव्यवस्था के निराशाजनक आंकड़े आने के बाद 25 सितंबर को इस कमेटी का गठन पीएम मोदी की ओर से किया गया था। 

वित्त मंत्रालय के सलाहकार भी होंगे शामिल
इस परिषद में पांच सदस्य है और इसके चेयरमैन अर्थशास्त्री बिबेक देबरॉय हैं। मीटिंग में वित्त मंत्रालय के मुख्य आर्थिक सलाहकार अरविंद सुब्रहमण्यम के भी शामिल होने की उम्मीद है। नीति आयोग के सदस्य बिबेक देबरॉय के अलावा इस बैठक में सुरजीत भल्ला, रातिन रॉय, आशिमा गोयल और नीति आयोग के मुख्य एडवाइज़र रतन वताल शामिल होंगे। मीटिंग में माना जा रहा है कि भारतीय अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए और जीडीपी की रफ्तार बढ़ाने के लिए रोडमैप तैयार किया जा सकता है। पहली तिमाही में जीडीपी की रफ्तार 5.7% थी और यह तीन वर्षों में सबसे कम है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें