class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मिशन गुजरातः रोड शो से मोदी ने गुजरात में चुनावी बिगुल फूंका

रोड शो

देश को बुलेट ट्रेन की सौगात देने से ठीक एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो अबे के साथ रोड शो के जरिए गुजरात में चुनावी बिगुल फूंक दिया। मोदी अबे के साथ 500 साल पुरानी सिद्दी सैयद मस्जिद भी गए। सियासी जानकार इसे मुस्लिम समुदाय को अपने पक्ष में करने का सधा हुआ कदम मान रहे हैं। 

मोदी ने बुलेट ट्रेन परियोजना को मेगा शो बनाकर राज्य के वोट बैंक को साधने का भरपूर प्रयास किया है। शिंजो अबे के दौरे का सबसे ऐतहासिक दिन आज गुरुवार को होगा, जब वह भारत में पहली बुलेट ट्रेन परियोजना की नींव रखेंगे। गुजरात भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जीतू भाई भगानी ने एक बयान में कहा कि पहली बार किसी दूसरे देश का प्रधानमंत्री रोड शो में हिस्सा ले रहा है। एक लाख दस हजार करोड़ रुपये की इस परियोजना के तहत मुंबई से अहमदबाद के बीच बुलेट ट्रेन किसी चलाई जाएगी। 

दौरा बेहद अहम
अबे का भारत का यह दौरा रणनीतिक रूप से बेहद अहम है। चीन के साथ डोका ला विवाद पर अबे भारत के साथ खड़े थे। वहीं दक्षिण चीन सागर में चीन के बढ़ते आक्रामक रवैये और उत्तर कोरिया के परमाणु परीक्षण के बाद क्षेत्र में पैदा हुए तनाव के बीच उनका दौरा जापान और भारत की दोस्ती को नई दिशा देगा। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pm modi and shinzo abe road show in ahmedabad for gujrat assembly election
हिन्दी दिवस 2017: इस वजह से 14 सितंबर को मनाया जाता है हिन्दी दिवसपेट्रोल-डीजल के दाम:धर्मेंद्र प्रधान ने खड़े किए हाथ, कहा-GST ही भरोसा