ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअलर्ट:दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर ड्रोन से हड़कंप,40 मिनट ठप रहा परिचालन

अलर्ट:दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर ड्रोन से हड़कंप,40 मिनट ठप रहा परिचालन

दिल्ली हवाईअड्डे पर रविवार शाम सात बजे ड्रोन दिखने से हड़कंप मच गया। एयर ट्रैफिक कंट्रोलर की ओर से हवाईअड्डे के तीनों रनवे पर विमानों का परिचालन लगभग 42 मिनट तक बंद कर दिया गया। इस दौरान दिल्ली...

अलर्ट:दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर ड्रोन से हड़कंप,40 मिनट ठप रहा परिचालन
प्रमुख संवाददाता ,नई दिल्लीMon, 21 Aug 2017 01:22 AM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली हवाईअड्डे पर रविवार शाम सात बजे ड्रोन दिखने से हड़कंप मच गया। एयर ट्रैफिक कंट्रोलर की ओर से हवाईअड्डे के तीनों रनवे पर विमानों का परिचालन लगभग 42 मिनट तक बंद कर दिया गया। इस दौरान दिल्ली हवाईअड्डे पर आने वाली सात उड़ानों का मार्ग बदलना पड़ा। शाम 7:55 बजे  विमानों का परिचालन सामान्य हो सका। पुलिस के मुताबिक, एयर एशिया की एक उड़ान के पायलट ने विमान को लैंड कराते समय हवाईअड्डे के करीब एक ड्रोन उड़ता देखा। इसकी सूचना उसने तुरंत एयर ट्रैफिक कंट्रोलर को दी।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एयर ट्रैफिक कंट्रोलर ने  विमानों का परिचालन बंद कर  इसकी सूचना दिल्ली पुलिस को दी गई। इस घटना के चलते लखनऊ से दिल्ली आ रही गो एयर की उड़ान व पटना से दिल्ली आ रहे इंडिगो के विमान को जयपुर के लिए परिवर्तित कर दिया गया था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। सुबह भी दिखा था ड्रोन : सुबह 11:16 बजे चाइना एयरलाइंस के पायलट ने रनवे के करीब ड्रोन दिखने की बात कही थी। सूत्रों के मुताबिक, हवाईअड्डा प्रशासन ने पायलट की बात को अनदेखा कर दिया था।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें