ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपठानकोट हमला: एनआईए कोर्ट में हथियार-गोला बारूद पेश करेगी

पठानकोट हमला: एनआईए कोर्ट में हथियार-गोला बारूद पेश करेगी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) पिछले साल दो जनवरी को पठानकोट आतंकवादी हमले के दौरान बरामद किए गए हथियारों और गोला बारूद एक विशेष अदालत में पेश करेगी। इसे मामले की सुनवाई की अगली तारीख 14 अगस्त को पेश...

पठानकोट हमला: एनआईए कोर्ट में हथियार-गोला बारूद पेश करेगी
मोहाली (पंजाब)। एजेंसीTue, 25 Jul 2017 09:11 PM
ऐप पर पढ़ें

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) पिछले साल दो जनवरी को पठानकोट आतंकवादी हमले के दौरान बरामद किए गए हथियारों और गोला बारूद एक विशेष अदालत में पेश करेगी। इसे मामले की सुनवाई की अगली तारीख 14 अगस्त को पेश करेगी।

एनआईए के वरिष्ठ सरकारी अभियोजक ने अदालत को बताया कि गवाहों को दिखाने और पहचान के लिए सबूत के तौर पर इन हथियारों को पेश किया जाएगा। ये हथियार और गोला बारूद आतंकवादरोधी अभियान के दौरान मारे गए आतंकवादियों के हैं। अदालत ने इस मामले की अगली सुनवाई के लिए 14 अगस्त की तारीख तय की है। उसी दिन इस मामले में पहले गवाह फ्लाइट लेफ्टिनेंट विमल कुमार का बयान भी दर्ज किया जाएगा। 

मामले की सुनवाई के दिन इस अधिकारी के दौरान हथियार तथा गोला बारूद की पहचान करने की भी संभावना है। कुमार इस मामले में 39 गवाहों में से एक है। सुरक्षाबलों ने पठानकोट वायुअड्डे पर आतंकवादी हमले के बाद वहां से राइफल्स, ग्रेनेड लॉन्चर, मोर्टार, बुलेट समेत कुछ हथियार तथा गोला बारूद बरामद किए थे। गत वर्ष आतंकवादियों ने पठानकोट वायुअड्डे पर हमला कर दिया था जिसमें सुरक्षाबल के सात जवान शहीद हो गए थे जबकि चार आतंकवादी भी मारे गए थे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें